भाजपा सरकार संसद में असहिष्णुता पर चर्चा के लिए तैयार : वेंकैया

विशाखापत्तनम : ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से समन्वय कायम करने की दिशा में कदम बढ़ाया है, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आज कहा कि केंद्र सरकार संसद के चालू सत्र में असहिष्णुता के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है, बशर्ते विपक्ष सदन की कार्यवाही चलने दे. नायडू ने यह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2015 8:32 PM

विशाखापत्तनम : ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से समन्वय कायम करने की दिशा में कदम बढ़ाया है, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आज कहा कि केंद्र सरकार संसद के चालू सत्र में असहिष्णुता के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है, बशर्ते विपक्ष सदन की कार्यवाही चलने दे.

नायडू ने यह आरोप भी लगाया विपक्षी पार्टियां और कुछ ‘‘छद्म बुद्धिजीवी कांग्रेस और उसके दोस्तों द्वारा शासित राज्यों” में हुई छिटपुट घटनाओं को ‘‘बढ़ा-चढ़ाकर” पेश कर रहे हैं. उनका मकसद ऐसे समय में भारत की छवि को ‘‘धूमिल” करना है जब देश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट हासिल करने की कोशिशें कर रहा है. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार असहिष्णुता के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है बशर्ते विपक्ष सहिष्णुता दिखाए और सदन को चलने दे.
कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों को इस बात की चिंता है कि सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संगठनों पर उनकी पकड ढीली हो रही है.” उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बनावटी विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘असहिष्णुता पर चलाया जा रहा पूरा अभियान और कुछ नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार को बदनाम करने की मुहिम है. चुनावों में मोदी को मात नहीं दे सके लोगों ने राजनीतिक वजहों से दुष्प्रचार अभियान चला रखा है.”

Next Article

Exit mobile version