23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार की सड़क,सिंचाई योजना के लिए धन दे केंद्र सरकार

नयी दिल्ली : लोकसभा में आज बिहार की विभिन्न सडक एवं सिंचाई परियोजनाओं के लिए तत्काल धन आवंटित करने, पंजाब में फर्जी मुठभेडों में मानवाधिकार उल्लंघन और महाराष्ट्र में प्याज उत्पादकों की समस्या सहित अनेक मुद्दे उठाये गये. शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के जयप्रकाश नारायण यादव ने केंद्र सरकार पर बिहार के साथ […]

नयी दिल्ली : लोकसभा में आज बिहार की विभिन्न सडक एवं सिंचाई परियोजनाओं के लिए तत्काल धन आवंटित करने, पंजाब में फर्जी मुठभेडों में मानवाधिकार उल्लंघन और महाराष्ट्र में प्याज उत्पादकों की समस्या सहित अनेक मुद्दे उठाये गये. शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के जयप्रकाश नारायण यादव ने केंद्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया और सरकार से बिहार की विभिन्न लंबित सडक एवं सिंचाई परियोजनाओं के लिए तत्काल धन आवंटित करने की मांग की.

उन्होंने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत खराब है लेकिन केंद्र सरकार इसके मरम्मत के लिए राशि उपलब्ध नहीं करा रही है. उन्होंने कहा कि यही हाल बडी सिंचाई परियोजनाओं का है. उन्होंने केंद्र से बिहार को विशेष पैकेज दिये जाने की भी मांग की. आम आदमी पार्टी के भगवंत मान ने कहा कि ऐसी खबरें है कि सालों से पंजाब में पुलिस फर्जी मुठभेडों के जरिये मानवाधिकार का उल्लंघन कर रही है. उन्होंने इस मुद्दे की तह में जाने और दोषी को सजा देने के लिए एक राष्ट्रीय न्यायिक आयोग गठित करने की पुरजोर वकालत की.

भाजपा के कीर्ति आजाद ने बिहार में धान की खरीद में 40 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया और इस मामले की जांच कराने की मांग की. उनका कहना था कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने राज्य में पिछले तीन साल के दौरान धन की खरीद में भारी भ्रष्टाचार पाया है. भाजपा की ही मीनाक्षी लेखी ने घरेलू हिंसा के खिलाफ कानून को कारगर तरीके से लागू करने के लिए महिलाओं के लिए अलग से बजट की आवश्यकता को रेखांकित किया. शिवसेना के हेमंत गोडसे ने सरकार से प्याज के लिए न्यूनतम निर्यात मूल्य को कम करने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें