छत्तीसगढ़ में 19 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

रायपुर : छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित कोंडागांव जिले में 19 नक्सलियों ने आज आत्मसमर्पण किया. इनमें दो शीर्ष माओवादी शामिल हैं, जिनपर नकद इनाम घोषित था. कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक जे. एस. वट्टी ने कहा कि प्रतिबंधित माओवादी आंदोलन की विचारधारा से निराशा और सुरक्षा बलों के बढ़ते दबाव का हवाला देते हुए कुल 19 […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 13, 2015 6:57 PM

रायपुर : छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित कोंडागांव जिले में 19 नक्सलियों ने आज आत्मसमर्पण किया. इनमें दो शीर्ष माओवादी शामिल हैं, जिनपर नकद इनाम घोषित था. कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक जे. एस. वट्टी ने कहा कि प्रतिबंधित माओवादी आंदोलन की विचारधारा से निराशा और सुरक्षा बलों के बढ़ते दबाव का हवाला देते हुए कुल 19 चरमपंथियों ने आज पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

वट्टी ने कहा, ‘‘यह बस्तर पुलिस की और एक उपलब्धि है, जहां हाल ही में 26 चरमपंथियों ने आत्मसमर्पण किया था.” अधिकारी ने बताया कि उनमें दो शीर्ष चरमपंथी…. हेमचद मंडावी उर्फ बल्लू (35) है, जो चारगांव स्थानीय अभियान स्क्वाड का डिप्टी कमांडर था, और जयराम कोर्रम (36) जो मंडोडा चेतना नाट्य मंच का प्रमुख था, शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि मंडावी और कोर्रम पर क्रमश: तीन लाख और एक लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था. वट्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों के अनुसार इन सभी को जरुरी सहायता मुहैया करायी जाएगी.

Next Article

Exit mobile version