27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DDCA विवाद : अमित शाह ने कहा, जेटली पर लगे आरोप बेबुनियाद

नयी दिल्ली :भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर लगे आरोप को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि अरुण जी पर जो आरोप लगाये गये है, उनका अरुण जी से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. बीजेपी मजबूती से अरुण जेटली के पीछे खड़ी है. सार्वजनिक जीवन में उनके सिद्धांत ऊंचे रहे […]

नयी दिल्ली :भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर लगे आरोप को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि अरुण जी पर जो आरोप लगाये गये है, उनका अरुण जी से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. बीजेपी मजबूती से अरुण जेटली के पीछे खड़ी है. सार्वजनिक जीवन में उनके सिद्धांत ऊंचे रहे हैं. आम आदमी पार्टी जेटली जी की छवि खराब कर रही हैं. देश और बीजेपी जेटली जी के साथ खड़ी हैं.अगर ‘आप’ को लगता है कि वह जेटली की छवि खराब कर सकती है तो वह दिवास्वप्न में हैं.

उधरडीडीसीए मामले में आप नेताओं के खिलाफ अरुण जेटली के द्वारा दायर मानहानि के केस की अगली सुनवाई 5 जनवरी 2016 को होगी. आज मामले की सुनवाई को लेकर जेटली, वैंकया नायडू ,जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण और स्मृति इरानी पटियाला कोर्ट पहुंचे. यहां जेटली के वकील सिद्धार्थ लुथरा ने कोर्ट के समक्ष दलील दी कि जेटली ने अपने कार्यकाल में एक पैसे का घोटाला नहीं किया है. सिद्धार्थ ने कोर्ट को आप नेताओं के ट्विट्स भी दिखाए.

खुद के खिलाफ मानहानि व आपराधिक मुकदमा दर्ज कराये जाने के बाद आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोर्ट में केस करके जेटली जी हमें डराने की कोशिश नहीं करें, भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर आप निर्दोष हैं तो जांच आयोग का सामना कर स्वयं काे निर्दोष साबित करें.

ध्यान रहे कि आज सवेरे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पांच ‘आप’ नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है. जेटली ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए 10 करोड़ की मानहानि का केस किया है. जेटली ने आज ही पटियाला हाउस कोर्ट में ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल सहित 6 लोगों पर आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करवाया.

इधर, ‘आप ‘ और अरुण जेटली के बीच डीडीसीए मामले को लेकर चल रही सियासी तनातनी के बीच’आप ‘पार्टी ने बीती रात वित्त मंत्री पर हमला तेज करते हुए कहा कि वह सोमवार को उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेगी. जेटली ने इससे पहले कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ ‘‘झूठे और अपमान जनक’ टिप्पणी करने के लिए कल दिल्ली की अदालतों में मानहानि के आपराधिक और दीवानी मामले दर्ज करायेंगे.

आप नेता संजय सिंह ने रविवार रात ट्वीट कर कहा ‘‘मैं कल (सोमवार ) अरुण जेटली और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराउंगा.’ जेटली के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आप ने उनको तत्काल केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की और कहा कि वह इस तरह की धमकी भरी रणनीति से नहीं डरेगी. आप सरकार ने डीडीसीए में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए एक जांच आयोग के गठन की भी घोषणा की है.

मानहानि के केस से न डराएं जेटली
रविवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि वह आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे जिसका जवाब आशुतोष ने उन्हें दिया. आशुतोष ने जेटली पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें डराने की कोशिश नहीं करें जेटली. मैं फिर दोहराता हूं कि अरुण जेटली भाजपा के सुरेश कालमाडी है.

अरुण जेटली का फैसला
रविवार को कीर्ति आजाद के प्रेस कांफ्रेस के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने फैसला किया था कि वे सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ अन्य आप नेताओं के खिलाफ दीवानी एवं आपराधिक मानहानि के मामले दर्ज करेंगे. इन आप नेताओं में संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशुतोष व अन्य आप नेता भी शामिल है. वित्त मंत्री ने यह भी कहा था कि वो भाजपा सांसद कीर्ति आजाद पर भी केस करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें