एअर इंडिया ने 19 छात्रों को अमेरिका जाने से रोका

हैदराबाद : अमेरिकी सरकार के जांच घेरे में आए वहां के दो विश्वविद्यालयो में प्रवेश लेने जा रहे 19 छात्रों को राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने प्लेन में बैठने नहीं दिया. सभी छात्र राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाने वाले थे. एअर इंडिया के अधिकारी की मानें तो छात्र जिन संस्थानों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 22, 2015 4:26 PM

हैदराबाद : अमेरिकी सरकार के जांच घेरे में आए वहां के दो विश्वविद्यालयो में प्रवेश लेने जा रहे 19 छात्रों को राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने प्लेन में बैठने नहीं दिया. सभी छात्र राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाने वाले थे. एअर इंडिया के अधिकारी की मानें तो छात्र जिन संस्थानों में प्रवेश के लिए जा रहे थे उनपर अमेरिकी सरकार की जांच चल रही है.
विमानन कंपनी के अधिकारियों की माने तो छात्रों को टिकट के पूरे पैसे लौटाए जा रहे हैं.

अधिकारी ने बताया कि हमने पहले देखा है कि इन संस्थानों में जिसने दाखिला लिया है उन्हें अमेरिका पहुंचने के साथ ही वापस रवाना कर दिया गया है. छात्रों को उनके भविष्य के साथ कैरिया और पैसा को सुरक्षित रखने के लिए विमान में चढ़ने से रोका गया है.एअर इंडिया के बयान के मुताबिक 19 दिसंबर को उन्हें अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा शुल्क एजेंसी से यह सूचना मिली थी कि दोनों संस्थान जांच के घेरे में हैं. इससे पहले जो भी छात्र वहां गए उन्हें वापस भेज दिया गया.

एअर इंडिया ने सफाई देते हुए कहा है कि अभी तक एक दर्जन से ज्यादा छात्रों को वापस भारत भेजा गया है जो सैन फ्रांस्सिको गए थे. छात्र एक ओर से भारी-भरकम पैसा खर्च करके जाते हैं और वापसी पर उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. सीटों की अनुपल्बधता को देखते हुए छात्रों के टिकट स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं. वहीं सवालों के घेरे में आए संस्थानों में से एक ने कहा कि मीडिया में उनके खिलाफ साजिश कर गलत खबरें दिखायी जा रही हैं. अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने कहा है कि वे इस घटना को लेकर जानकारी जुटा रहे हैं जैसे ही इस मामले में कोई जानकारी आती है उससे सभी लोगों को अवगत कराया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version