20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस-बीजेपी टेप कांड ने मचाया बवाल

नयी दिल्ली : सियासत में गड़े मुर्दे कब जिंदा हो जायें कोई नहीं जानता. बीजेपी शासित राज्य छत्तीसगढ़ में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है. मामला 2014 के विधानसभा चुनाव का है. जहां उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच हुई तथाकथित सौदेबाजी का मामला सियासी रूप लेता जा रहा है. चर्चा यह […]

नयी दिल्ली : सियासत में गड़े मुर्दे कब जिंदा हो जायें कोई नहीं जानता. बीजेपी शासित राज्य छत्तीसगढ़ में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है. मामला 2014 के विधानसभा चुनाव का है. जहां उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच हुई तथाकथित सौदेबाजी का मामला सियासी रूप लेता जा रहा है. चर्चा यह है कि कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने सेटिंग करके अपना टिकट अंतिम समय में वापस लिया जिसकी वजह से बीजेपी उपचुनाव में जीत गयी.

राज्य से छपने वाले एक स्थानीय अखबार ने इस कांड से जुड़े एक ऑडियो टेप को जारी किया है और दावा किया है कि पूर्व सीएम अजीत योगी और उनके बेटे अमित योगी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत इस टेप में रिकार्ड है. मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत की हवा कुछ तल्ख हो गयी है और विरोधी पार्टियां रमन सिंह सरकार से इस्तीफे की मांग कर रही हैं.

उनका कहना है कि जबतक इसकी जांच किसी वर्तमान जज से नहीं करायी जाती तबतक रमन सिंह को अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं. वहीं इस मामले में कांग्रेस सूत्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक कांग्रेस ने इस मसले पर विधायक दल के नेता से पूरी जानकारी मांगी है. इतना ही नहीं पार्टी ने अमित योगी को शो कॉज नोटिस भी जारी किया है. हालांकि पार्टी इसपर तुरंत कार्रवाई करने के पक्ष में नहीं है बाकी फैसला पार्टी के ए. के एंटोनी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें