छत्तीसगढ़ : निकाय चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका

रायपुर : छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ भाजपा को आज एक बड़ा झटका देते हुए विपक्षी कांग्रेस ने दस शहरी निकायों में से सात के चुनाव में जीत हासिल की जबकि एक में आगे चल रही है. विपक्षी दल ने सभी चार नगरपालिका परिषदों में जीत हासिल की जबकि छह में से तीन नगर पंचायतों में उसे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 31, 2015 6:29 PM

रायपुर : छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ भाजपा को आज एक बड़ा झटका देते हुए विपक्षी कांग्रेस ने दस शहरी निकायों में से सात के चुनाव में जीत हासिल की जबकि एक में आगे चल रही है. विपक्षी दल ने सभी चार नगरपालिका परिषदों में जीत हासिल की जबकि छह में से तीन नगर पंचायतों में उसे जीत मिली.

कुल 11 शहरी निकायों के लिए 28 दिसंबर को 75.11 प्रतिशत मतदान हुआ था. इन 11 शहरी निकायों में एक नगर निगम, चार नगरपालिका परिषद और छह नगर पंचायत शामिल हैं. चुनाव के माध्यम से एक मेयर, दस महापालिका परिषदों और नगर पंचायतों के अध्यक्षों और 241 पार्षदों का निर्वाचन किया गया.

भिलाई नगर निगम के लिए मतगणना जारी है जहां कांग्रेस के उम्मीदवार देवेन्द्र यादव मेयर पद के लिए भाजपा के विद्यारतन भसीन के खिलाफ 30,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. भसीन वैशाली नगर से विधायक हैं.

चार नगरपालिका परिषदों में दुर्ग जिले का जमुल, राजनंदगांव का खैरागढ़ एवं बैकुंठपुर और कोरिया जिले का शिवपुर-चारचा शामिल हैं जबकि छह नगर पंचायतों में बेमेतरा का मारो, सुकमा का कोंटा, बीजापुर का भैरमगढ़ एवं भोपालपतनम, कंकेर का नरहरपुर और सूरजपुर जिले का प्रेमनगर शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version