20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेप विवाद : बेटा निष्कासित, अजीत जोगी के विदाई की तैयारी

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को अन्तागढ़ फिक्सिंग टेपकांड में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी एवं उनके विधायक पुत्र अमित जोगी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का ऐलान किया है. पीसीसी ने अजीत जोगीके निष्कासन का प्रस्ताव पारित कर दिया है. वहीं उनके बेटे अमित जोगी को पीसीसी ने छह साल के लिए निष्कासित कर […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को अन्तागढ़ फिक्सिंग टेपकांड में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी एवं उनके विधायक पुत्र अमित जोगी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का ऐलान किया है. पीसीसी ने अजीत जोगीके निष्कासन का प्रस्ताव पारित कर दिया है. वहीं उनके बेटे अमित जोगी को पीसीसी ने छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इसके साथ ही अब इन दोनों प्रस्तावों कोपीसीसीअब अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एआईसीसी को भेजेगी. उधर, पार्टी के इस फैसले पर अमित जोगी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके ऊपर लगाये गये आरोपों की जांच किये बिना उन्हें निष्कासित किया गया एकतरफावअनुचित निर्णय है.

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल नेआज इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अमित जोगी कोछह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. जबकि अजीत जोगी को भीछह साल के लिए निष्कासन की अनुशंसाकीगयी है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी कार्यसमिति के सदस्य हैं, इस कारण उनके खिलाफ किसी कार्रवाई का अधिकार प्रदेश कांग्रेस को नहीं है. घोषणा के साथ ही अजीत जोगी के बंगलेपर बड़ी संख्या में समर्थकों के पहुंचने की सूचना है. जानकारी के मुताबिक अजीत जोगी पर जल्द ही पार्टी बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

गौर हो कि एक राष्ट्रीय अंग्रेजी अखबार के फिक्सिंग टेपकांड के पिछले सप्ताह किए गये खुलासे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री से घटनाक्रम के बारे में प्रदेश कांग्रेस ने जानकारी मांगी थी, जबकि उनके पुत्र अमित को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा था. अजीत जोगी ने लिखित जानकारी भेज दीथी और अमित जोगी ने नोटिस का जवाब भेजाथा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें