28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हैदराबाद : दलित छात्र खुदकुशी मामले पर केजरीवाल ने कहा, यह हत्या है…

हैदराबाद: हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र खुदकुशी मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के घिरने से सियासत गर्मा गयी है. इस मामले को लेकर आज दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी सरकार का संवैधानिक कर्तव्य है कि वह दलितों के उत्थान के […]

हैदराबाद: हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र खुदकुशी मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के घिरने से सियासत गर्मा गयी है. इस मामले को लेकर आज दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी सरकार का संवैधानिक कर्तव्य है कि वह दलितों के उत्थान के लिए कार्य करे लेकिन मोदी जी के मंत्री के अलावा सरकार ने पांच दलितों को विश्‍वविद्यालय से बहिष्कृत और निलंबित कर दिया.

केजरीवाल ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि यह छात्र के द्वारा खुदकुशी नहीं की गयी है बल्कि यह हत्या है. यह हत्या है लोकतंत्र की सामाजिक न्याय और समानता की. मोदी जी को अपने मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए.

आपको बता दें कि छात्र रोहित के इस खुदकुशी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय, कुलपति राव, विधान परिषद सदस्य रामचंद राव और छात्र सुशील कुमार व राम कृष्ण के नाम हैं. पुलिस के अनुसार आइपीसी की धारा 306( आत्महत्या के लिए उकसाना व अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति-अत्याचार रोकथाम अधिनियम) के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है.

दत्तात्रेय पर आरोप है कि दलित छात्रों के खिलाफ दत्तात्रेय के कहने पर भेदभाव किया गया. नतीजतन छात्र को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा. चर्चा यह भी है कि दत्तात्रेय ने मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखकर इन छात्रों के कथित ‘राष्ट्रविरोधी कृत्यों’ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें