लगातार दूसरी बार भाजपा अध्‍यक्ष बने अमित शाह ने आडवाणी से मिलकर लिया आशीर्वाद

नयी दिल्ली : सर्वसम्मति से दूसरी बार भाजपा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित अमित शाह लालकृष्ण आडवाणी से आर्शीवाद लेने के लिए उनके आवास पहुंचे. पार्टी के दूसरे बुजुर्ग नेता मुरली मनोहर जोशी से भी शाह मिलकर उनका आ‍शीर्वाद लेंगे. शाह के निर्वाचन के दौरान पार्टी मुख्यालय में इन नेताओं की अनुपस्थिति साफ दिखाई पड़ रही […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 24, 2016 10:11 PM

नयी दिल्ली : सर्वसम्मति से दूसरी बार भाजपा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित अमित शाह लालकृष्ण आडवाणी से आर्शीवाद लेने के लिए उनके आवास पहुंचे. पार्टी के दूसरे बुजुर्ग नेता मुरली मनोहर जोशी से भी शाह मिलकर उनका आ‍शीर्वाद लेंगे. शाह के निर्वाचन के दौरान पार्टी मुख्यालय में इन नेताओं की अनुपस्थिति साफ दिखाई पड़ रही थी.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि तीन साल के कार्यकाल के लिए निर्वाचित शाह बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मंगलवार को मुलाकात करेंगे. शाह कल एक दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे और वहां से लौटने के बाद मंगलवार को वह जोशी से मिलेंगे.

शाह के नेतृत्व के आलोचक आडवाणी और जोशी की अनुपस्थिति आज पार्टी मुख्यालय में साफ महसूस हुई जहां समूचा भाजपा नेतृत्व शाह के भाजपा अध्यक्ष पद पर पुन:निर्वाचित होने का जश्न मना रहा था. समझा जाता है कि ‘‘मार्गदर्शक मंडल’ का सदस्य बनाए जाने के बाद दोनों नेता नाराज चल रहे हैं. कई लोगों का मानना है कि मार्गदर्शक मंडल का सदस्य बनाए जाने से यह संकेत मिलता है कि ये नेता अब पार्टी के मामलों के लिए अप्रासंगिक हो गए हैं.

Next Article

Exit mobile version