26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोहित मामले में तमाशा की राजनीति कर रही कांग्रेस: वेंकैया नायडू

हैदराबाद: कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज आरोप लगाया कि शोधछात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को लेकर विपक्षी दल ‘तमाशा’ की राजनीति कर रहा है जिसे अपने शासनकाल में इस पार्टी को कभी दलितों की फिक्र नहीं हुई. नायडू ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनावों से पहले […]

हैदराबाद: कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज आरोप लगाया कि शोधछात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को लेकर विपक्षी दल ‘तमाशा’ की राजनीति कर रहा है जिसे अपने शासनकाल में इस पार्टी को कभी दलितों की फिक्र नहीं हुई.

नायडू ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनावों से पहले यहां एक जनसभा में कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के लंबे कुशासन और विभाजनकारी एजेंडा तथा उसके वोट-बैंक के एजेंडा ने सामाजिक तानाबाना बिगाड दिया है और इसलिए हैदराबाद विश्वविद्यालय जैसी घटना घटी.” केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, ‘‘रोहित की घटना पहली घटना नहीं है. कांग्रेस के शासनकाल में ऐसी 10 घटनाएं :आत्महत्या की: हुईं। किसी के पास समय नहीं था. ना सोनियाजी के पास, ना राहुल के पास और ना दिग्विजय सिंह के पास। कोई हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय नहीं आया.

किसी ने निंदा नहीं की या सांत्वना नहीं दी. अचानक से अब वे नाटक कर रहे हैं.” दलित छात्र रोहित की 17 जनवरी को आत्महत्या के मामले में कल एचसीयू परिसर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक दिन के अनशन पर बैठने पर नायडू ने कहा, ‘‘जब आप सत्ता में थे तो आपने कभी दलितों के बारे में नहीं सोचा. वारंगल (तेलंगाना का एक जिला) में एक दलित परिवार ने खुदकुशी कर ली.

आपने कभी वहां जाकर सांत्वना देना और संवेदना जताना उचित नहीं समझा.” वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘इसी विश्वविद्यालय में 10 बच्चों ने आत्महत्या कर ली थी लेकिन आपने हैदराबाद आना उचित नहीं समझा. तब धरना देने का कोई सवाल नहीं था क्योंकि आपकी खुद की सरकार थी।” नायडू के अनुसार, ‘‘आप तब चुप थे और अब उग्र हैं. यह सब तमाशा चल रहा है. कांग्रेस पार्टी तमाशा की राजनीति कर रही है.” उन्होंने शिक्षण संस्थानों को राजनीति से दूर रखने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें