20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मायावती की 15 मार्च को होगी पंजाब में महारैली

जालंधर : बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के जन्मदिवस के मौके पर पार्टी सुप्रीमो मायावती की एक विशाल रैली पंजाब के नवांशहर में किये जाने का ऐलान करते हुए पार्टी के पंजाब के प्रभारी महासचिव ने आज यहां कहा कि सूबे में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर तभी विचार […]

जालंधर : बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के जन्मदिवस के मौके पर पार्टी सुप्रीमो मायावती की एक विशाल रैली पंजाब के नवांशहर में किये जाने का ऐलान करते हुए पार्टी के पंजाब के प्रभारी महासचिव ने आज यहां कहा कि सूबे में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर तभी विचार किया जाएगा जब उनकी ओर से कोई सम्मानजनक प्रस्ताव मिलेगा.

बहुजन समाज पार्टी के पंजाब प्रभारी तथा पार्टी के महासचिव नरेंद्र कश्यप ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘बसपा के संस्थापक कांशीराम का जन्मदिन पूरे देश में 15 मार्च को मनाया जाएगा. इसी दिन पंजाब में राज्यस्तरीय समागम होगा जिसमें पार्टी अध्यक्ष मायावती भी शिरकत करेंगी तथा एक विशाल रैली को संबोधित करेंगी.” कश्यप ने बताया, ‘‘पंजाब के नवांशहर में विशाल महारैली का आयोजन किया गया है.
इसमें लाखों लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है क्योंकि पार्टी अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती इस रैली को संबोधित करेंगी. इस रैली का मकसद बसपा कार्यकर्ताओं को एकजुट कर राज्य में एक बेहतर विकल्प मुहैया कराना है.” राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि इस रैली का अलग राजनीतिक महत्व है क्योंकि मौजूदा अकाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में पंजाब में राजनीतिक, सामाजिक अथवा धार्मिक तौर पर हरतरफ अफरा तफरी का माहौल है.” राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उनकी ओर से सम्मानजनक प्रस्ताव आने पर इस पर विचार किया जा सकता है.
कश्यप ने कहा, ‘‘हम पार्टी प्रमुख मायावती के निर्देशानुसार प्रदेश की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडने के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस की ओर से अगर कोई सम्मानजनक प्रस्ताव आता है तो उसे बातचीत के लिए पार्टी प्रमुख के समक्ष ले जाया जाएगा और इसके बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है.” हालांकि, जब यह पूछा गया कि प्रदेश में कांग्रेस की ओर से कितने सीटों की पेशकश को बसपा ‘सम्मानजनक’ मानेगी इस पर कश्यप ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. जबतक कोई प्रस्ताव नहीं आता है और उस पर विचार नहीं किया जा जाता है तबतक कुछ नहीं कहा जा सकता है.” बसपा नेता ने मौजूदा अकाली भाजपा सरकार को जमकर कोसते हुए कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर असफल साबित हुई है और इस सरकार के कार्यकाल में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढे हैं और लगातार बढते जा रहे हैं.
उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी के धोखे से लोग अवगत हो चुके हैं और ऐसे में एकमात्र विकल्प पंजाब की जनता के लिए बसपा ही है और हम इस बार बेहतर स्थिति में हैं. सत्तारुढ गठबंधन और आम आदमी पार्टी की नीतियों को जमकर कोसने वाले कश्यप ने कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें