20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा-आरएसएस का विरोध करना बन गया ‘सबसे बड़ा अपराध” : केजरीवाल

नयीदिल्ली : जेएनयू विवाद को लेकर केंद्र पर हमला तेज करतेहुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि वर्तमान व्यवस्था में भाजपा और आरएसएस का विरोध करना ‘सबसे बड़ा अपराध’ बन गया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर अपराधिक गतिविधियों में शामिल उसके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहने का आरोप भी लगाया. केजरीवाल […]

नयीदिल्ली : जेएनयू विवाद को लेकर केंद्र पर हमला तेज करतेहुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि वर्तमान व्यवस्था में भाजपा और आरएसएस का विरोध करना ‘सबसे बड़ा अपराध’ बन गया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर अपराधिक गतिविधियों में शामिल उसके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहने का आरोप भी लगाया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र का नया आइपीसी है….. अगर आप भाजपा से हैं तो हत्या, बलात्कार करना या किसी को पीटना अपराध नहीं. भाजपा और आरएसएस का विरोध करना अब बड़ा अपराध हो गया है.’ एक अन्य ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘केंद्र का नया आइपीसी है….. बलात्कार, हत्या या किसी को पीटना, सवाल पूछे जाने पर कहा जाता है कि पीड़ित भारत-विरोधी नारे लगा रहा था और आपको छोड़ दिया जाएगा.’ मुख्यमंत्री ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका संकेत स्पष्टरूप से केंद्र द्वारा भाजपा विधायक ओपी शर्मा और उन वकीलों के खिलाफ कथितरूप से कार्रवाई न किए जाने की ओर था जो कैमरों में पटियाला हाउस अदालत परिसर के बाहर लोगों की पिटाई करते हुए नजर आयेे, जब वहां सोमवार को जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार के मामले की सुनवाई हुई थी.

शर्मा को घटना के सिलसिले में कल गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में उन्हें जमानत दे दी गयी. पुलिस थाने से बाहर आने के बाद शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले एक व्यक्ति को रोकने के लिए अगर किसी को अगर इस तरह कीमत चुकानीपड़ेगी तो मेरे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है.’ जेएनयू मुद्दे विशेषकर देशद्रोह के आरोपों में कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद वाम मोर्चा और कांग्रेस के अलावा आप भी केंद्र को निशाना बना रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें