JNU विवाद : कन्हैया मामले की सुनवाई आज

नयी दिल्ली : जेएनयू कैंपस में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के आरोप में तिहाड़ में बंद छात्र कन्हैया कुमार की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. गौरतलब हो कि इस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कन्हैया की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था और निचली अदालतों में अपील करने का निर्देश […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 22, 2016 9:03 AM

नयी दिल्ली : जेएनयू कैंपस में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के आरोप में तिहाड़ में बंद छात्र कन्हैया कुमार की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. गौरतलब हो कि इस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कन्हैया की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था और निचली अदालतों में अपील करने का निर्देश दिया था. निर्देश के बाद कन्हैया के वकील ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की है. कन्हैया के वकील सुशील बजाज और बृंदा ग्रोवर शुक्रवार को ही हाइकोर्ट पहुंचे थे जहां उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ याचिका दी थी.

सूत्रों की माने तो याचिका पर कुछ कोर्ट को आपत्ति थी इसलिए उस दिन सुनवाई नहीं हुई. आज कन्हैया मामले पर सुनवाई होगी. जानकारी के मुताबिक कन्हैया ने याचिका में कहा है कि पुलिस ने उनसे पूछताछ कर अपनी ड्यूटी पूरी कर ली है और अब उन्हें तिहाड़ जेल में रखने का कोई कारण नहीं. कन्हैया के वकील ने याचिका में उसकी जान को खतरा होने का संकेत देते हुए भी रिहा करने की अपील की है. गौरतलब हो कि इस मामले की याचिका जब सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने इसे हाईकोर्ट में दायर करने की बात कही और दिल्ली पुलिस को भी कहा कि कन्हैया के वकीलों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाये.

आज भी कोर्ट परिसर में सभी एंट्री प्वाइंट के अलावा सभी जगहों पर भाई संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों के तैनात रहने की उम्मीद है. गत 12 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने कन्हैया को राष्ट्रविरोधी नारे लगाने और देशद्रोह सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया था जिसे बाद में कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

Next Article

Exit mobile version