छतीसगढ़ : नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पांच नक्सली गिरफ्तार

नरायणपुर :छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है, वहीं पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है. वहीं राज्य […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 2, 2016 5:25 PM

नरायणपुर :छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है, वहीं पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है. वहीं राज्य के सुकमा जिले में पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

कांकेर जिले के उप पुलिस अधीक्षक जयंत वैष्णव ने बताया कि जिले के बांदे पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत तिरलगढ गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण शत्रु राम की गोली मारकर हत्या कर दी है. वैष्णव ने बताया कि बीती रात हथियारबंद नक्सलियों का दल तिरलगढ गांव में पहुंचा और शत्रु राम को घर से निकालकर अपने साथ ले गए थे.

बाद में आज सुबह शत्रु राम का शव गांव में बरामद किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने शत्रु राम पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा आरोपी नक्सलियों की खोज शुरt कर दी गई है. एक घटना में पुलिस ने सुकमा जिले में पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने भाषा को बताया कि पुलिस ने एक ईनामी नक्सली समेत पांच नक्सलियों सोढी जोगा (30), सोढी कोसा (28), मडकम रंगा (22), माडवी बुधरा (25) और सोडी देवा (28) को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली आरोपी सोढी जोगा पर पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित है.

सिंह ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को आज गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल को जिले के गादीरास थाना क्षेत्र के कोर्रा गांव में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। बाद में पुलिस दल ने कोर्रा साप्ताहिक बाजार से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट समेत अन्य मामले दर्ज हैं. सभी नक्सलियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version