राज्यसभा में तरुण विजय ने उठाया केरल में राजनीतिक हत्या का मामला

नयी दिल्ली :केरल में जारी राजनीतिक हिंसा का मामला आज राज्यसभा में गूंजा. इस मामले को राज्यसभा में भाजपा सांसद तरुण विजय ने उठाया. उन्होंने कहा कि केरल में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.आज सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहलेइस मामले को लेकर कर्नाटक के भाजपा सांसद ने आज संसद परिसर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 16, 2016 10:47 AM

नयी दिल्ली :केरल में जारी राजनीतिक हिंसा का मामला आज राज्यसभा में गूंजा. इस मामले को राज्यसभा में भाजपा सांसद तरुण विजय ने उठाया. उन्होंने कहा कि केरल में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.आज सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहलेइस मामले को लेकर कर्नाटक के भाजपा सांसद ने आज संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल इस हिंसा को लेकर आज दिन के एक बजे चुनाव आयोग से भी मिलेगा. आपको बता दें कि केरल में विधानसभा चुनाव के एलान के बाद राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. चुनाव के पहले केरल में एक बार फिर राजनीति का खूनी खेल शुरू हो चुका है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों त्रिवेंद्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था. इस हमले में 16 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये थे. भाजपा के कार्यकर्ता कट्टईकोणं में मास्टर प्लान के खिलाफ विरोध कर रहे थे. वहीं फरवरी महीने में कन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता को 15 लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था. मृतक पीवी सुजित को भीड़ ने उसके मां बाप की आंखों के सामने ही मार डाला. इस संबंध में जानकारी भारतीय जनता पार्टी ने अपने टि्वटर अकाउंट पर दी थी. हाल में ही केरल के कन्नूर में ही आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की कोशिश की गयी थी.

केरल में इस तरह का राजनीतिक हमला नया नहीं है. एक आकड़े के अनुसार पिछले 3 दशकों में तकरीबन 300 से ज्यादा लोगों की राजनीतिक कारणों से हत्या कर दी गयी. उल्लेखनीय है कि केरल में इसी साल चुनाव होने हैं.

Next Article

Exit mobile version