असम को भ्रष्टाचार मुक्त करायेंगे : अमित शाह

शिबसागर-सोनारी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज असम के मुख्यमंत्री तरण गोगोई पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कोई प्रगति नहीं हुई है और कांग्रेस के 15 साल के कार्यकाल के दौरान राज्य में केवल अभूतपूर्व भ्रष्टाचार और अवैध घुसपैठ देखी गयी. इन दो स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 25, 2016 7:00 PM

शिबसागर-सोनारी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज असम के मुख्यमंत्री तरण गोगोई पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कोई प्रगति नहीं हुई है और कांग्रेस के 15 साल के कार्यकाल के दौरान राज्य में केवल अभूतपूर्व भ्रष्टाचार और अवैध घुसपैठ देखी गयी.

इन दो स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए शाह ने वादा किया कि भाजपा अगर सत्ता में आई तो राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देकर प्रगति के पथ पर ले जाएगी और बंाग्लादेश से अवैध घुसपैठ पर रोक लगाएगी. शाह ने दावा किया, ‘‘असम में भ्रष्टाचार शिखर पर है. सडकों के विकास, बिजली आपूर्ति, अच्छे अस्पतालों के निर्माण पर कोई धन खर्च नहीं किया जा रहा। अगर आप तलाशेंगे तो विकास के लिए भेजा गया धन मंत्रियों के घर में मिलेगा।” उन्होंने राज्य में गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों के लिए, 42 प्रतिशत लोगों को साफ पेयजल नही मिलने, आदिवासी चाय बागान कर्मियों के लिए कोई बिजली, उचित सुविधाएं नहीं होने, मातृ और शिशु मृत्यु दर बढने तथा महिलाओं पर अत्याचार की 19000 घटनाओं के लिए कांग्रेस नीत सरकार को जिम्मेदार ठहराया.
शाह ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने कई विकास योजनाओं के लिए धन दिया था लेकिन जब गोगोई से परियोजनाओं के पूरे होने का प्रमाणपत्र मांगा गया तो उन्होंने नहीं दिया. इसलिए असम में विकास रका हुआ है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘गोगोई ऐसी सरकार नहीं दे सकते जो गरीबों की मदद करे.
केवल भाजपा यह कर सकती है. असम की जनता ने उन्हें 15 साल दिये। लेकिन असम वहीं का वहीं रहा जहां पहले था या और पीछे चला गया जबकि बाकी देश ने तरक्की कीशाह ने कहा, ‘‘आप तरण गोगोई से पूछिए कि उन्होंने यहां सत्ता में रहते हुए पिछले 15 साल में असम के लिए क्या किया। उन्होंने असम से एक प्रधानमंत्री को 10 साल के लिए राज्यसभा में भेजा। उन्होंने रेलवे लाइन को दोहरा करने के लिए क्या किया? कुछ नहीं.
उन्होंने केवल बातें की और अभूतपूर्व भ्रष्टाचार हुआ।” भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और विकास एक दूसरे के पर्याय हो गये हैं. जहां भाजपा और राजग की सरकार है, वहां विकास है. इस बाबत शाह ने गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा जैसे राज्यों के नाम लिये. शाह ने दावा किया कि इन राज्यों में प्रत्येक गांव में अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाये गये, प्रत्येक घर में साफ पेयजल और बिजली आपूर्ति की गयी और प्रत्येक तहसील में उच्च माध्यमिक विज्ञान स्कूल खोले गये.
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही असम के लिए काम शुरु कर दिया था। शाह ने कहा, ‘‘असम में बाढ नियंत्रण के लिए वैज्ञानिक योजना तैयार की गयी, रेलवे लाइनों को दोहरा करने के लिए योजना चल रही है, 447 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमागोंर् के लिए 25000 करोड रपये चिह्नित किये गये।” उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के 55 साल के शासन में असम कभी सुरक्षित नहीं रहा। उसकी सीमा बांग्लादेश के लाखों घुसपैठियों के लिए सडक की तरह खोल दी गयी जिससे असम के युवाओं से रोजगार छीने जा सकें.
शाह ने लोगों से अनुरोध किया कि असम में राजग सरकार बनाएं और घुसपैठ को शत प्रति रकवाएं.भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की कई योजनाएं भी गिनाईं.शाह ने कहा कि असम में तेल और खनिज संसाधनों के बडे भंडार हैं और इसके देश में सर्वाधिक अमीर राज्य होने की क्षमता है. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि आजादी के समय सबसे विकसित राज्यों में चौथे स्थान पर रहा असम आज नीचे से चौथे स्थान पर है.
शाह ने मतदाताओं से अनुरोध किया, ‘‘हम असम गण परिषद और बोडो पीपुल्स फ्रंट के सहयोग के साथ सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व में असम को सबसे अमीर राज्य बनाएंगे। यह चुनाव विधायक चुनने का नहीं बल्कि असम के भविष्य पर फैसला करने का है.” भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘केवल नरेंद्र मोदी और सर्वानंद असम में विकास और खुशी ला सकते हैं, तरण गोगोई नहीं। बदलाव के लिए वोट दीजिए.

Next Article

Exit mobile version