चार अप्रैल को जम्मू -कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी महबूबा

नयी दिल्ली : महबूबा मुफ्ती चार अप्रैल को जम्मू -कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र का प्रतिनिधित्व संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह करेंगे. ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, लेकिन फिर खबर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 2, 2016 11:16 AM

नयी दिल्ली : महबूबा मुफ्ती चार अप्रैल को जम्मू -कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र का प्रतिनिधित्व संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह करेंगे. ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, लेकिन फिर खबर आयी कि वेंकैया नायडू उनका प्रतिनिधत्व करेंगे.

जम्मू कश्मीर में पीडीपी और भाजपा की साझा सरकार है. मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली हो गयी थी. सईद का निधन इसी वर्ष सात जनवरी को हुआ था. उनके निधन के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर काफी तनातनी चली. मान मनौव्वल का दौर चला तब जाकर महबूबा मुफ्ती ने मुख्यमंत्री पद स्वीकारा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने सरकार का नेतृत्व करने को लेकर हामी भरी. वर्ष 2015 में जम्मू-कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के नेतृत्व में नयी सरकार का गठन हुआ है.

Next Article

Exit mobile version