प्रशिक्षण के दौरान जवान की मौत, सेना ने विद्रोह के मामले से इनकार किया

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में आज एक ‘नियमित प्रशिक्षण’ के दौरान सेना के एक जवान की मृत्यु हो गयी जिसके बाद उसके कुछ साथी आक्रोशित हो गए और उन्होंने एक कैप्टन के साथ हाथापाई की. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि 4-5 जवान भावुक हो गए और वे साथी जवान की मृत्यु के बाद […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 15, 2016 7:08 PM

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में आज एक ‘नियमित प्रशिक्षण’ के दौरान सेना के एक जवान की मृत्यु हो गयी जिसके बाद उसके कुछ साथी आक्रोशित हो गए और उन्होंने एक कैप्टन के साथ हाथापाई की.

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि 4-5 जवान भावुक हो गए और वे साथी जवान की मृत्यु के बाद आक्रोश में आ गए. ‘‘ यह विद्रोह का मामला नहीं है.” जवान की मृत्यु एक नियमित प्रशिक्षण गतिविधि के दौरान हुई. उस अधिकारी ने कहा, ‘‘ जवान ने एक रुट मार्च से पहले सीने में दर्द की शिकायत की थी और यूनिट मेडिकल अधिकारी ने जांच में उसे फिट पाया.

हालांकि मार्च के दौरान वह गिर गया और एंबुलेंस में अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया.” उन्होंने कहा कि अपने साथी की मृत्यु से 4-5 जवान भावुक हो गए और उन्होंने कैप्टन से हाथापाई की. हालांकि इसमें कोई जख्मी नहीं हुआ. प्रशिक्षण के दौरान मृत्यु की अन्य सभी घटनाओं की तरह इस घटना की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version