पूरी दुनिया दाऊद के पीछे हैं, अगर उन्हें नंबर मिला, तो पहले पुलिस को बताना चाहिए : खडसे

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे को पाकिस्तान से आये एक फोन कॉलको लेकर सियासीगलियारों में हाहाकार मचा है. दरसअल, यह फोन कॉल पाकिस्तान के कराची स्थितअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के घर से मंत्री के मोबाइल पर आया था. एकनाथ खडसे के अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने की खबर के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 21, 2016 6:54 PM

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे को पाकिस्तान से आये एक फोन कॉलको लेकर सियासीगलियारों में हाहाकार मचा है. दरसअल, यह फोन कॉल पाकिस्तान के कराची स्थितअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के घर से मंत्री के मोबाइल पर आया था. एकनाथ खडसे के अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने की खबर के बादमहाराष्ट्र सरकार नेइस मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं. हालांकि, खडसे ने कहा है कि उन्होंने कभी दाऊद से बात नहीं की. उधर,इसखुलासेके साथ ही आम आदमी पार्टी ने एकनाथ खडसे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और खडसे से इस्तीफे की मांग की है.

एक मीडिया संस्थानमें इसको लेकर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, खबरयहभी है कि दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल रिकॉर्ड्स को ट्रेस करने में उक्त मीडियासंस्थान की मदद करने वाले एथिकल हैकर जयेश शाह और उनके पार्टनर मनीष भंगाले को पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आये हैं.

वहीं, आप नेता प्रीति शर्मा मेननने आरोप लगाते हुए कहा कि एकनाथ खडसे मामले को लेकर गलत बयानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस फोन नंबर का हवाला दिया जा रहा है वो बंद है लेकिन आप की जांच में पता चला है कि फोन नंबर चालू है और उसका लगातार बिल भुगतान किया जा रहा है.आप ने मंत्री एकनाथ खडसे से तुरंत इस्तीफे की मांगकरतेहुए जलगांव के एसपी पर मामले की जांच को भटकाने का आरोप लगाया है.

मीडियासंस्थानके मुताबिक उसने कुछ दिन पहले ही यह खबर ब्रेक की गयी थी कि दाऊद इब्राहिम के इंटरनेशनल कॉल लिस्ट में सबसे ज्यादा बार डायल किये गये नंबर्स में महाराष्ट्र के एक सीनियर नेता का नाम भी शामिल है. फिलहाल सरकार की ओर से इस मामले में अभी कोई बयान नहीं दिया गया है.

उधर, एकनाथ खडसे ने कबूल किया है कि सामने आया मोबाइल नंबर उनके नाम से रजिस्टर्ड है.हालांकि उन्होंने दाऊदएवंउसकेपरिजनों से किसी भी तरह की बातचीत से इनकार किया है. उन्होंने कहा किदाऊद के नंबर से उन्हें क्यों फोन लगाया यह उन्हें नहीं मालूम, लेकिन जांच से सब सामने आ जाएगा.

कौन हैं एकनाथ खडसे?

एकनाथ खडसे महाराष्ट्र भाजपा के बड़े नेता हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में वे स्वयं स्वयं को भावी मुख्यमंत्री के रूप में देखते थे. उन्होंने भाजपा के पक्ष में चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री बनने की भी इच्छा जतायी थी और खुद को दूसरों से वरिष्ठ बताया था और 40 साल का राजनीतिक कैरियर होने का हवाला दिया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी जगह युवा देवेंद्र फडणवीस को तरजीह दी और मुख्यमंत्री चुना. खडसे अभी महाराष्ट्र के राजस्व व आबाकारी मंत्री हैं.

Next Article

Exit mobile version