दो साल में मोदी सरकार के विज्ञापन के खर्च पर केजरीवाल ने उठाए सवाल

नयी दिल्ली : विज्ञापनों को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है. अक्सर चर्चा में रहने वाली आम आदमी पार्टी ने विज्ञापन को लेकर किए जाने वाले मोदी सरकार के खर्च पर सवाल उठाया है. केजरीवाल ने विज्ञापन में खर्च हो रहे पैसों का मुद्दा उठाते हुए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 26, 2016 11:17 AM

नयी दिल्ली : विज्ञापनों को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है. अक्सर चर्चा में रहने वाली आम आदमी पार्टी ने विज्ञापन को लेकर किए जाने वाले मोदी सरकार के खर्च पर सवाल उठाया है. केजरीवाल ने विज्ञापन में खर्च हो रहे पैसों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार अपने एक कार्यक्रम में जितना धन लुटा कर रही है उतना दिल्ली सरकार ने एक साल में भी नहीं खर्च किया.

इस मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट किया और कहा कि मोदी सरकार दो साल पूरे होने के इवेंट को लेकर विज्ञापनों में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार के सभी विभागों ने एक साल में कुल 150 करोड़ रुपये ही विज्ञापन पर खर्च किए हैं जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस लगातार उन पर निशाना साधती है.

गौरतलब है कि एक आरटीआई के माध्‍यम से पिछले दिनों ही खुलासा हुआ था कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस साल 10 फरवरी से 11 मई तक 91 दिन की अवधि के दौरान प्रिंट मीडिया के विज्ञापन में करीब 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. सरकार ने दो चरणों में ऑड-इवन योजना के विज्ञापन पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च किए. इस बजट सत्र में केजरीवाल सरकार ने विज्ञापनों के लिए कुल 200 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है जोकि पिछले साल 326 करोड़ रुपये था.

Next Article

Exit mobile version