26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस का तंज: दो साल में देश मांगे हिसाब, किसका साथ और कहां है विकास?

नयी दिल्ली : मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जोरदार हमला किया. कांग्रेस के रनदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘मोदी स्तुति’ ही इस सरकार का चरित्र बन गया है. भाजपा के नेती मोदी की तुलना भगवान से करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि भाषणवीर मोदी दो […]

नयी दिल्ली : मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जोरदार हमला किया. कांग्रेस के रनदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘मोदी स्तुति’ ही इस सरकार का चरित्र बन गया है. भाजपा के नेती मोदी की तुलना भगवान से करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि भाषणवीर मोदी दो साल में कर्मवीर नहीं बन पाए हैं. वे सिर्फ भाषण देना जानते हैं शासन करना नहीं जानते हैं.

पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मोदी सरकार ने खोखले वादे किए हैं. देश की अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है, मंहगाई बढ़ती जा रही है. बैंकिंग सिस्टम ध्वस्त हो रहा है, ब्लैक मनी वापस लाने का वादा तो खोखला ही था जिससे हर भारतीय के खाते में 15 से 20 लाख आने वाले थे.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मोदी सरकार योजनाओं का नाम बदलकर उनकी रीपैकेजिंग करने में माहिर है. नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन रोज हो रहे हैं. गुरुदासपुर अटैक, ऊधमपुर अटैक, पठानकोट अटैक…हर रोज आतंकी हमले हो रहे हैं और मोदी जी चुपचाप बैठे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की मुख्‍य उपलब्धि देश में तनाव और भय का माहौल पैदा करना है. मोदी सरकार की अन्य उपलब्धि लोगों के खान-पान पर हमला बोलना. यूनिवर्सिटीज पर हमला बोलना और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को गिराना है.

आजाद ने कहा कि मोदी जी ने देश के बाहर बहुत से टूर किए लेकन देश की जनता को राहत दिलाने के लिए अपनी जिम्मेदारी नहीं निभायी. जेएनयू, हैदराबाद यूनिवर्सिटी और एनआईटी जम्मू के मसले नहीं सुलझाए गए. देश के कई मंदिरों में महिलाओं को जाने की अनुमति नहीं थी, महिलाओं ने लड़कर अपना हक लिया. सरकार ने कोई कोशिश नहीं की.गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि हर शाख पे उल्लू बैठे हैं, अंजामे गुलिस्तां क्या होगा.

कांग्रेस ने शॉर्ट फिल्म दिखाकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी जी, आप यह जश्न क्यों मना रहे हैं? क्या देश में दूध की नदियां बह रहीं हैं? क्या बनारस साफ हो गया? हर 45 घंटे में मोदी जी भाषण देते हैं लेकिन पिछले दो साल में कोई जवाब उनके भाषण में नजर नहीं आता है. उन्होंने कहा कि मोदी जी की विदेश नीति की हालत फिल्मी गाने ‘कभी खुशी कभी गम’ की तरह है. मोदी जी ने तो 5 साल के लिए अपना रोजगार पक्का कर लिया लेकिन युवाओं के रोजगार का क्या होगा?

सिब्बल नेकहा कि डॉ. मनमोहन सिंह बोलते नहीं थे लेकिन उनका काम बोलता था. ये बोलते रहते हैं लेकिन इनका काम कहीं नजर नहीं आता. यह जश्न कैसे मनाया जा रहा है? इसके लिए कौन योगदान दे रहा है? मैं आज मोदी जी को या मोदी के किसी भी मंत्री को चुनौती देता हूं कि वे आकर हमसे देश की हालत पर बहस करें. कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खुदा के बंदे संभल जा, वक्त है अभी भी बदल जा.

कांग्रेस नेता मल्ल‍ि कर्जुन खड़गे ने सायराना अंदाज में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि या रब वो न समझे हैं न समझेंगे मेरी बात, दे और दिल उनको, जो न दे मुझको जुबान और…. मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि दो साल में देश मांगे हिसाब, किसका साथ और कहां है विकास?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें