26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र सरकार के नये मंत्रियों ने शपथग्रहण किया

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया है. आज शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मंत्रिमंडल में शामिल नये मंत्रियों ने शपथग्रहण किया. 20 महीने पुरानी फडणवीस सरकार वरिष्ठ मंत्री एकनाथ खडसे के इस्तीफे के बाद खाली हुए मंत्री पदों को भरेगी. खडसे ने पिछले महीने भ्रष्टाचार […]

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया है. आज शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मंत्रिमंडल में शामिल नये मंत्रियों ने शपथग्रहण किया. 20 महीने पुरानी फडणवीस सरकार वरिष्ठ मंत्री एकनाथ खडसे के इस्तीफे के बाद खाली हुए मंत्री पदों को भरेगी. खडसे ने पिछले महीने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते इस्तीफा दे दिया था. उनके पास 10 विभाग थे जिन्हें फडणवीस अस्थाई रुप से देख रहे थे.

आज महाराष्ट्र सरकार ने 10 नये मंत्रियो को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शामिल किया. इस विस्तार में भाजपा ने अपने सहयोगी शिवसेना का भी ध्यान रखते हुए दो विधायकों को राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया. इसके अलावा पहले से सरकार में शामिल शिवसेना के राम कुमार शिंदे को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया.
इस विस्ताफ में शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए. इसके बाद कयास लगाये जाने लगे हैं कि शिवसेना इस विस्तार से बहुत खुश नहीं है. शिवसेना की तऱफ से बयान आया कि हम अच्छे दिनों के इंतजार में है. महाराष्ट्र में भाजाप और शिवसेना के गंठबंधन के बावजूद भी समय समय पर शिवसेना भाजपा पर हमले करती है. अपने मुखपत्र सामना के जरिये शिवेसेना ने कई मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश की है.
कैबिनेट मंत्री
1. पांडुरंग फुंडकर, बीजेपी
2. राम शिंदे, शिवसेना(पहले राज्यमंत्री)
3. जयकुमार रावल, बीजेपी
4. संभाजी निलांगेकर पाटिल, बीजेपी
5. सुभाष देशमुख, बीजेपी
6. महादेव जानकर, आरएसपी
राज्यमंत्री
1. अर्जुन खोटकर, शिवसेना
2. रविंद्र चव्हान, बीजेपी
3. मदन येरावर, बीजेपी
4. गुलाब राव पाटिल, शिवसेना
5. सदा भाऊ खोट,एसएसएस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें