23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आनंदीबेन पटेल का गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा मंजूर, अमित शाह दौड़ में नहीं

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने आज आनंदीबेन पटेल का गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया. आज सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला लिया गया. बोर्ड की बैठक के बाद इसकी […]

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने आज आनंदीबेन पटेल का गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया. आज सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला लिया गया. बोर्ड की बैठक के बाद इसकी जानकारी वरिष्ठ भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने मीडिया को दी. नायडू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अमित शाह का गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का सवाल ही नहीं है. वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और राष्ट्रीय स्तर पर ही कार्य करेंगे.

आनंदीबेन पटेल के उत्तराधिकारी पर अटकलें तेज, लिस्ट में चार नाम

वेंकैया नायडू ने स्पष्ट किया कि अमित शाह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का काफी विस्तार हुआ है और उनके नेतृत्व में ही पार्टी आगे भी काम करेगी. वेंकैया ने कहा कि आनंदीबेन पटेल आज राज्यपाल से मिल कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपे देंगी. नायडू ने कहा कि आनंदीबेन पटेल देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक उदाहरण व आदर्श हैं और उन्होंने गरिमापूर्ण परंपरा का निर्वाह किया. वेंकैया के अनुसार, आनंदीबेन पटेल ने 18 साल तक गुजरात के मंत्री व मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सेवा दी है.

आनंदी बेन पटेल की जगह अमित शाह का गुजरात का सीएम बनने की है कितनी संभावना?

वेंकैया नायडू ने बताया कि अगला मुख्यमंत्री चयन के लिए राज्य में पार्टी विधायकों की बैठक होगी और उसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी व पार्टी महासचिव सरोज पांडेय शामिल होंगे. इनकी उपस्थिति में पार्टी का अगला नेता चुना जायेगा. नायडू ने कहा कि अमित शाह भी पार्टी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें