27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाड़ पुल हादसा: लापता बस ड्राइवर का शव मिला, मृतकों की संख्या हुई 4

मुंबई : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के चलते सावित्री नदी में आये तेज बहाव के कारण मंगलवार रात मुंबई-गोवा राजमार्ग पर स्थित महाड़ में ब्रिटिश कालीन पुल बह गया. इस हादसे के बाद आज लापता बस ड्राइवर और एक महिला की लाश बरामद हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 4 हो […]

मुंबई : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के चलते सावित्री नदी में आये तेज बहाव के कारण मंगलवार रात मुंबई-गोवा राजमार्ग पर स्थित महाड़ में ब्रिटिश कालीन पुल बह गया. इस हादसे के बाद आज लापता बस ड्राइवर और एक महिला की लाश बरामद हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 4 हो गई है.

आपको बता दें कि कल कोंकण इलाके की उफनती सावित्री नदी में 22 सवारियों समेत दो बसें भी बह गयी. बुधवार को राहतकर्मियों ने दो लोगों के शव बरामद किये. अभी भी 19 लोग लापता हैं. यही नहीं, नदी में कई वाहन भी बह गये हैं. बचाव एवं राहत अभियान में एनडीआरएफ की चार टीमें, जिसमें 40-40 गोताखोर शामिल हैं, के साथ तटरक्षक बल, सेना दो हेलीकॉप्टर लगे हुए हैं. यह घटनास्थल मुंबई से 170 किमी दूरी पर है.

देवेंद्र फडणवीस ने किया ट्वीट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि महाड़ में हुए हादसे में राज्य परिवहन की दो बसें लापता हैं. इनमें 18 यात्री, दो चालक और दो कंडक्टर सवार थे. फडणवीस ने खोज एवं बचाव अभियान की प्रगति का जायजा लेने के लिए लोक निर्माण मंत्री चंद्रकांत पाटील और विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के साथ उस इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फडणवीस से फोन पर बात कर इसकी जानकारी ली. इस बीच, सावित्री नदी पर स्थित पुल के बह जाने का मुद्दा महाराष्ट्र विधानसभा और संसद में उठा. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान शिवसेना के विनायत राउत के एक सवाल पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

न्यायिक जांच की मांग

महाराष्ट्र विधासभा में पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि ब्रिटेन द्वारा निर्मित इस पुल को बने 100 साल पूरे हो चुके थे और अब यह इस योग्य नहीं था कि इसे यातायात के लिए खोला जाये. इसके बावजूद, मई में एक अधिकारी ने इस बात का सत्यापन किया कि पुल यातयात के लिए ठीक है. अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें