20.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाह चुनेंगे गुजरात का नया सीएम, विधायकों से आज करेंगे बात

नयी दिल्ली : गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बुधवार को भाजपा संसदीय बोर्ड ने मौजूदा मुख्यमंत्री आनंदीबेन को इस्तीफा देने की अनुमति दे दी. इसके बाद आनंदीबेन पटेल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल ओपी कोहली को सौंप दिया, जिसे मंजूर कर लिया गया है. साथ ही बोर्ड ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को आनंदीबेन […]

नयी दिल्ली : गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बुधवार को भाजपा संसदीय बोर्ड ने मौजूदा मुख्यमंत्री आनंदीबेन को इस्तीफा देने की अनुमति दे दी. इसके बाद आनंदीबेन पटेल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल ओपी कोहली को सौंप दिया, जिसे मंजूर कर लिया गया है. साथ ही बोर्ड ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को आनंदीबेन का उत्तराधिकारी चुनने के लिए अधिकृत किया और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा महासचिव सरोज पांडेय को विधायकों के साथ विचार-विमर्श की खातिर केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया.

शाह गुरुवार यानी आज को गुजरात का दौरा करेंगे, जहां वह पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे और विधायक दल की बैठक का आयोजन करेंगे. नये नेता के चुनाव के लिए विधायक दल की बैठक शुक्रवार को हो सकती है. प्रधानमंत्री आवास पर हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता शाह ने की और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया. पार्टी के वरिष्ठ नेता एम वैंकेया नायडू ने संवाददाताओं को बताया कि नये नेता का चयन औपचारिक तौर पर किया जायेगा.

आनंदीबेन का उत्तराधिकारी पार्टी के विधायकों में से ही होगा. शाह आनंदीबेन पटेल की जगह नहीं लेंगे. पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर उनके नेतृत्व की जरूरत है. मुख्यमंत्री की रेस में नितिन पटेल और विजय रूपानी सबसे आगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें