19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलेम से चेन्नई जा रही चलती ट्रेन की छत काटकर उड़ा लिए RBI के 5.8 करोड़ रुपये

चेन्नई : सलेम से चेन्नई जा रही एक ट्रेन की छत काटकर रिजर्व बैंक के 5.8 करोड़ रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के वक्त पैसों की सुरक्षा के लिए नियुक्त पुलिस टीम बगल के ही कोच में थी लेकिन सेंधमारी की भनक तक उन्हें नहीं लगी. आरबीआई […]

चेन्नई : सलेम से चेन्नई जा रही एक ट्रेन की छत काटकर रिजर्व बैंक के 5.8 करोड़ रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के वक्त पैसों की सुरक्षा के लिए नियुक्त पुलिस टीम बगल के ही कोच में थी लेकिन सेंधमारी की भनक तक उन्हें नहीं लगी. आरबीआई ने पैसे ट्रांसपोर्ट करने के लिए ट्रेन का एक कोच बुक किया था जिसमें 226 बॉक्सों थे और 342 करोड़ रुपये इन बक्सों में रखे गए थे.

ट्रेन के गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद 226 पेटी में नकदी से भरी चार पेटी से छेडछाड की घटना के प्रकाश में आने के कुछ घंटे बाद आईजीपी एम रामसुब्रमणि ने बताया कि पांच करोड रुपये की चोरी हुई है.

बहरहाल, आरबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन से 340 करोड रुपये फटी पुरानी नकदी 226 पेटी में सलेम से चेन्नई भेजी जा रही थी. अधिकारी ने कहा, ‘‘सलेम से चेन्नई पहुंचने के बाद लकडी की 226 पेटी में से चार पेटी में छेडछाड पाई गई.’ पुलिस ने बताया कि नकदी पेटी से भरे तीन मालवाहक डिब्बों में एक का एयरवेंट टूटा हुआ पाया गया जिससे संदेह है कि किसी ने उपर से प्रवेश किया.

पुलिस को संदेह है कि अपराधी सलेम-वृद्धाचलम खंड पर कोच में घुसे होंगे जहां पर ट्रेन बिजली पर नहीं बल्कि डीजल इंजनों पर चलती है जिससे लुटेरों के लिए उपर से रास्ता बनाना आसान हो गया होगा. पुलिस ने बताया कि वे कई एंगल से जांच कर रहे हैं कि नकदी के लिए मुहैया करायी गयी पुलिस सुरक्षा के बावजूद चोरी कैसे हुयी. पेटी में 2005 से पहले की नकदी के साथ ही मैली फटी मुद्रा भी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें