27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में मुठभेड में 4 नक्सली ढेर, एक जवान भी घायल

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड में चार नक्सलियों को मार गिराया है. इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है. राज्य में नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज यहां को बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाडा और सुकमा जिले की सीमा पर […]

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड में चार नक्सलियों को मार गिराया है. इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है. राज्य में नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज यहां को बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाडा और सुकमा जिले की सीमा पर पुंगार पहाडी के जंगल में पुलिस ने मुठभेड में चार नक्सलियों को मार गिराया है. इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है. अवस्थी ने बताया कि पुलिस को दंतेवाडा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद जिला पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त गश्ती दल को रवाना किया गया था.

उन्होंने बताया कि जब दल पुंगार पहाडी के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. इस घटना में एक पुलिस जवान को गोली लगी और वह घायल हो गया. बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने अभी तक इस घटना में चार नक्सलियों को मार गिराया है. दल लगातार नक्सलियों का पीछा कर रहा है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जंगल में मुठभेड जारी है.पुलिस ने घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किये हैं.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के शवों और घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कुछ नक्सली कमांडर के भी मारे जाने की सूचना है. पुलिस दल के वापस लौटने के बाद घटना के संबंध में व्यापक जानकारी मिल सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें