21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रमुख स्वामी महाराज का हुआ अंतिम संस्कार

सारंगपुर : स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख स्वामी महाराज का बुधवार शाम 5 बजे अंतिम संस्कार हो गया. इस अवसर पर कई राज्यों से उनके भक्त पहुंचे. दोपहर से ही स्वामी जी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. प्रमुख स्वामी जी का अंतिम संस्कार साधारण लकड़ी से किया जा रहा है. उन्होंने पहले […]

सारंगपुर : स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख स्वामी महाराज का बुधवार शाम 5 बजे अंतिम संस्कार हो गया. इस अवसर पर कई राज्यों से उनके भक्त पहुंचे. दोपहर से ही स्वामी जी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. प्रमुख स्वामी जी का अंतिम संस्कार साधारण लकड़ी से किया जा रहा है. उन्होंने पहले ही इच्छा जतायी थी कि जब उनका देहांत हो तो अंतिम संस्कार साधारण लकड़ी से किया जाए, चंदन की लकड़ियों से नहीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रमुख स्वामी महाराज के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे. आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे उन्होंने कहा, मैं बचपन से उनके अच्छे कार्यों का गवाह रहा हूं. अपने बारे में कम बात करके उन्होंने सिर्फ काम पर ध्यान दिया. भाजपा सहित कई राजनीतिक दलों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.
प्रधानमंत्री ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए .उनके साथ अपने करीबी संबंधों को याद करते हुए मोदी ने उन्हें अपना ‘‘पिता’ बताया और एक मंदिर में यहां लगभग 20 मिनट के भाषण के दौरान दो बार भावुक नजर आए. इसी मंदिर में स्वामी का पार्थिव शरीर रखा गया है.मोदी ने कहा, ‘‘आपमें से कई ने एक गुरु को खोया होगा लेकिन मैंने एक पिता को खो दिया.’ इस पंक्ति को बोलने के बाद वह अपनी भावनाओं को काबू करने के लिए करीब एक मिनट तक रुके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें