21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 लोगों के साथ शुरू हुई पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी : अमित शाह

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार की लोकप्रियता को यथावत कायम रखने पर जोर देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के रूप में हमारे पास विश्व का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता मौजूद है, ऐसे में हमारा यह दायित्त्व बनता है कि हम आमजन की आशाओं और आकांक्षाओं पर खरे उतरें और पार्टी […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार की लोकप्रियता को यथावत कायम रखने पर जोर देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के रूप में हमारे पास विश्व का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता मौजूद है, ऐसे में हमारा यह दायित्त्व बनता है कि हम आमजन की आशाओं और आकांक्षाओं पर खरे उतरें और पार्टी को मिल रहे व्यापक जन समर्थन को स्थायित्व प्रदान करें.

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय के भूमिपूजन कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री की व्यापक लोकप्रियता, संगठन की शक्ति और पार्टी की विचारधारा का ही परिणाम है कि आज लोगों के अपार जन समर्थन से केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार के अलावा देश के 12 राज्यों में हमारी सरकारें हैं.उन्होंने कहा कि 1950 से लेकर 2016 तक का सफर अनेकानेक कार्यकर्ताओं के त्याग, तपस्या, बलिदान और अथक परिश्रम की यात्रा रहा है. 10 सदस्यों के साथशुरूहुई पार्टी लगभग 11 करोड़ से अधिक सदस्यों के साथ आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है.
अमित शाह ने कहा कि आज जो पार्टी का वैभव है, वह केवल कुछ सालों के संघर्ष से प्राप्त नहीं हुआ है बल्कि यह कई ओजस्वी नेताओं और हजारों नाम-अनाम कार्यकर्ताओं के त्याग और बलिदान से प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी की मूल विचारधारा और सिद्धांतों पर चलते हुए हमें समय के साथ अपनी कार्यशैली में बदलाव करना होगा.’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 1950 से 2016 तक की हमारी यात्रा भले ही त्याग, बलिदान, संघर्षो और कठिन परिश्रम की यात्रा रही हो, पर हमें आज इस बात की खुशी है कि देश को आगे ले जाने के लिए भारतीय जनता पार्टी जरिया बनती हुई दिखाई दे रही है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज गुरुवार को रक्षाबंधन के दिन नई दिल्ली स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा के नए केंद्रीय कार्यालय का भूमि पूजन किया. भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से संगठन और विचारधारा का विस्तार करने के साथ-साथ भारत को विश्वगुरु के रूप में प्रतिष्ठित करने में अपनी महती भूमिका निभाने का भी आह्वान किया.
अमित शाह ने दावा किया कि 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई पार्टी लगभग 11 करोड सदस्यों के साथ आज विश्वकी सबसे बडी राजनीतिक पार्टी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पार्टी के 1000 से अधिक विधायक, 300 से ज्यादा सांसद हैं, इतना ही नहीं 30 सालों बाद पहली बार केंद्र में एक गैर-कांग्रेसी पूर्ण बहुमत की सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में देश के विकास और दलित, पिछडे, गरीब, किसान और युवाओं की भलाई के लिए काम कर रही है.
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज जो पार्टी का वैभव है, वह केवल कुछ सालों के संघर्ष से प्राप्त नहीं हुआ है बल्कि यह 1950 से 2016 तक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, कुशाभाउ ठाकरे, नानाजी देशमुख जैसे कई ओजस्वी नेताओं और हजारों नाम-अनाम कार्यकर्ताओं के त्याग और बलिदान से प्राप्त हुआ है.
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री की व्यापक लोकप्रियता, संगठन की शक्ति और पार्टी की विचारधारा एवं लोगों के अपार जन-समर्थन के कारण ही केंद्र में सरकार बनने के दो साल बाद भी सरकार की लोकप्रियता ठीक वैसी ही है, जैसी 2014 में सरकार बनते वक्त थी. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आज हम सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में यह तय करें कि भारतीय जनता पार्टी का यह स्वर्णिम काल हमारा सर्वोच्च नहीं है, यह केवल आज की उपलब्धियों से संतुष्ट होने का समय नहीं है, बल्कि हमें इससे भी काफी आगे जाना है.
भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी की कार्यपद्धति के आधुनिकीकरण के विषय में चर्चा करते हुए कहा कि संगठन के और व्यापक विस्तार, कार्यकर्ताओं और देश की जनता के साथ सीधे जुडाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय लिया है कि देश के सभी 525 संगठनात्मक जिलों में पार्टी का अपना सभी सुविधाओं से सुसज्जित एक अत्याधुनिक कार्यालय होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसमें से 250 से ज्यादा जिलों में कार्यालय के लिए भूमि खरीदी जा चुकी है.
उन्होंने कहा कि पार्टी की मूल विचारधारा और सिद्धांतों पर चलते हुए हमें समय के साथ अपनी कार्यशैली में बदलाव करना होगा, हमें अपने-आपको तकनीक से जोडना होगा. अमित शाह ने कहा कि हर जिले के कार्यालय की रचना ऐसे की जायेगी कि कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा होगी. साथ-साथ पार्टी के इतिहास और दर्शन की जानकारी भी उपलब्ध होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें