आतंकवाद पर पाक को भारत -अमेरिका की “साझा” वार्निंग

नयी दिल्ली : भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व उनके अमेरिकी समकक्ष जॉन केरी ने साझा प्रेस कान्फ्रेस किया.इस साझा प्रेस कान्फ्रेस के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व यूएस सेक्रेटरी ऑफ स्टेट जॉन केरी ने पाकिस्तान के आतंकवाद के दोहरे रवैये पर निशाना साधा है. जॉन केरी ने कहा दुनिया को पता है […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 30, 2016 7:51 PM

नयी दिल्ली : भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व उनके अमेरिकी समकक्ष जॉन केरी ने साझा प्रेस कान्फ्रेस किया.इस साझा प्रेस कान्फ्रेस के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व यूएस सेक्रेटरी ऑफ स्टेट जॉन केरी ने पाकिस्तान के आतंकवाद के दोहरे रवैये पर निशाना साधा है. जॉन केरी ने कहा दुनिया को पता है कि लश्कर-ए-तैयबा व हक्कानी नेटवर्क पाकिस्तान की धरती से संचालित होती है .

जॉन केरी ने कहा कि यूएस भारत के पॉवर ग्रिड को अपग्रेड करने का काम करेगा. केरी ने कहा कि वो भारत में विभिन्न रोगों के रोकथाम के लिए भारत में ट्यूबरकलोसिस व डेंगू के टीके का क्लिनीकल ट्रायल करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका समय के एक ऐसे बिंदु पर खड़ा है जहां दोनों देशों के बीच पहले से कही ज्यादा प्रगाढ़ संबंध है. हम भारतीय पर्यटकों के अमेरिका में आवाजाही को और आसान बनायेंगे. जॉन केरी ने कहा अमेरिका हमेशा से आतंकवाद का विरोध करते आया है. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वो भारत का साथ देगा. उन्होंने कहा कि जॉइंट साइबर सिक्यॉरिटी फ्रेमवर्क पर भारत को अमेरिका का समर्थन है.
उधर संयुक्त प्रेस वार्ता में भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान को मुंबई (2008) और पठानकोट (2016) हमलों के आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए.इस बातचीत ने भारत-अमेरिका के रिश्ते को मजबूत किया है. मुझे उम्मीद है कि इससे दुनिया को वृहद स्तर पर लाभ होगा.किसी भी राष्ट्र को आतंकवाद पर दोहरे मापदंड नहीं अपनाने चाहिए.

Next Article

Exit mobile version