29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुषमा के भाषण के मुरीद हुए केजरीवाल, विश्वास बोले ”भारतीय सिंहनी”

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में दिए गए भाषण का स्वागत करने के साथ जमकर तारीफ भी की है. केजरीवाल ने ने सुषमा के भाषण को ‘‘भारतीय गौरव की निर्भीक आवाज” करार दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘सुषमाजी ने संयुक्त राष्ट्र […]

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में दिए गए भाषण का स्वागत करने के साथ जमकर तारीफ भी की है. केजरीवाल ने ने सुषमा के भाषण को ‘‘भारतीय गौरव की निर्भीक आवाज” करार दिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘सुषमाजी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के दृष्टिकोण को बखूबी रखा है. उन्हें बधाई.”

आप के विदेश संयोजक कुमार विश्वास ने उनके भाषण को ऐतिहासिक बताया और ‘‘पाकिस्तान के गलत दुष्प्रचार को अलग थलग करने” में इसे करारा जवाब बताया. सुषमा को भारतीय राजनीति में सबसे उम्दा वक्ताओं में से एक बताते हुए विश्वास ने उनकी प्रशंसा में कहा कि उन्होंने पहले से लिखित अंग्रेजी का भाषण देने के बजाय अपना भाषण बिना किसी पूर्व तैयारी के हिंदी में दिया.

उन्होंने ट्वीट किया कि सधे-गूंजते स्वर के पाक के लुंजपुंज पक्ष को संयुक्त राष्‍ट्र में तार-तार किया भारतीय सिंहनी सुषमा स्वराज ने.शरीफ़ नामधारी नवाज़ व राहिल लम्पटो सुनो अब…

आपको बता दें कि कांग्रेस और भाजपा की सहयोगी पार्टी ने कहा है कि संयुक्त राष्‍ट्र में पाकिस्तान को आतंकवादी देश के नाम से पुकारा जाना चाहिए था लेकिन भारत की ओर से ऐसा नहीं किया गया.

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के मंच से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को पाकिस्तान के आतंकी प्रेम पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इस तरह के देशों को अंतरराष्ट्रीय समुदाय में कोई जगह नहीं मिलनी चाहिए. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पांच दिन पहले इसी मंच से पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के भाषण का बिंदुवार जवाब दिया. शरीफ के कश्मीर राग पर सुषमा ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कोई भी इसे हमसे नहीं छीन सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें