सर्जिकल स्‍ट्राइक पर निरुपम के बयान से कांग्रेस ने किनारा किया

नयी दिल्‍ली : मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमलों की सत्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहीं कार्रवाई ‘फर्जी’ तो नहीं थी. उन्होंने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति को राष्ट्रीय हित से उपर रखने का आरोप लगाया. हालांकि निरुपम की पार्टी ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 4, 2016 6:59 PM

नयी दिल्‍ली : मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमलों की सत्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहीं कार्रवाई ‘फर्जी’ तो नहीं थी. उन्होंने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति को राष्ट्रीय हित से उपर रखने का आरोप लगाया.

हालांकि निरुपम की पार्टी ने उनके बयान को गंभीरता से लेते हुए इससे दूरी बना ली है. निरुपम ने ट्वीट किया, ‘‘हर भारतीय पाकिस्तान के खिलाफ लक्षित हमले चाहता है लेकिन फर्जी नहीं जैसा कि भाजपा ने केवल राजनीतिक फायदे के लिए किया. राष्ट्रीय हित के बजाय राजनीति.” बाद में संवाददाताओं से बातचीत में निरुपम ने कहा कि सरकार को साबित करना होगा कि लक्षित हमले (सर्जिकल स्ट्राइक) किये गये थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का भी मानना है कि पाकिस्तान को सजा मिलनी चाहिए.

निरुपम ने कहा, ‘‘भाजपा जिस तरह से राजनीति कर रही है, बैनर उठाकर श्रेय ले रही है, उससे धारणा बनती है कि क्या इस तरह के हमले हुए भी थे. गोवा में रक्षा मंत्री (मनोहर पर्रिकर) का सार्वजनिक सम्मान किया जा रहा है. पहले सर्जिकल हमलों की घोषणा संवाददाता सम्मेलन में क्यों नहीं की जाती थी? अब (डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह द्वारा) क्यों संवाददाता सम्मेलन किया गया? क्या सरकार से कोई दबाव था?” इस बीच कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की सत्यता पर संदेह करने वाले संजय निरुपम के इस बयान से खुद को अलग कर लिया है और पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है.

सेना ने 28 और 29 सितंबर की रात को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से घुसपैठ की तैयारी कर रहे आतंकवादियों को बड़ा नुकसान पहुंचाते हुए नियंत्रण रेखा के पार सात आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमले किये थे. गौरतलब है कि सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने अगले दिन संवाददाता सम्मेलन में मीडिया को लक्षित हमलों के बारे में जानकारी दी थी. हालांकि पाकिस्तान भारतीय सेना के दावे को खारिज कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version