हरियाणा के स्‍वर्ण जयंती पर बोले मोदी – बेटी बचाने में कोई कोताही ना बरतें

गुरुग्राम : हरियाणा राज्‍य के स्‍वर्ण जयंती समारोह में शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्‍य के स्‍वर्ण जयंति पर हर कोई संकल्‍प करें कि बेटी को बचाने में कोई कोताही नहीं बरती जायेगी. हरियाणा सरकार ने आज 8 जिलों को केरोसीन मुक्त घोषित किया. मोदी ने हरियाणा की तारिफ करते हुए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 1, 2016 7:33 PM

गुरुग्राम : हरियाणा राज्‍य के स्‍वर्ण जयंती समारोह में शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्‍य के स्‍वर्ण जयंति पर हर कोई संकल्‍प करें कि बेटी को बचाने में कोई कोताही नहीं बरती जायेगी. हरियाणा सरकार ने आज 8 जिलों को केरोसीन मुक्त घोषित किया. मोदी ने हरियाणा की तारिफ करते हुए कहा कि सेना में शामिल होकर हरियाणा के लोग अपना जीवन देश पर न्योछावर कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि 50 साल के संकल्प ने हरियाणा को यहां तक पहुंचाया है.

मोदी ने कहा कि माना जाता है कि हरियाणा में केवल किसान हैं, लेकिन हरियाणा के कई सफल बिजनसमेन भी देखे हैं. हरियाणा अपेक्षाकृत छोटा राज्य है लेकिन इसने कई क्षेत्रों में योगदान दिया है. हरियाणा का व्यक्ति अपनी ग्रामीण भाषा में गहरी बात बता देता है. इससे पूर्व हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह किसी पार्टी का नहीं बल्कि हरियाणा का कार्यक्रम है.

उन्‍होंने कहा कि पिछले 50 सालों में बहुत कुछ हुआ आज हम इस बात पर विचार करें कि 50 साल बाद का हरियाणा कैसा हो. हरियाणा में लैंगिक अनुपात सुधर रहा है. प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छ भारती की परिकल्‍पना को दुहराते हुए कहा कि अब हमें इस स्वर्ण जयंती वर्ष में हरियाणा को खुले में शौच मुक्त बनाने के बारे में सोचना चाहिए. पीएम नरेंद्र मोदी ने रियो पारा ओलंपिक में हरियाणा की ओर से मेडल जीतने वाली दीपा मल्लिक को सम्‍मानित किया.

Next Article

Exit mobile version