24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यस्थगन कर नोटबंदी पर चर्चा कराने की मंजूरी नहीं दी

नयी दिल्ली : राजसभा के बाद आज लोकसभा में भी नोटबंदी का मामला पूरे जोर शोर से गूंजा. लगभग पूरा विपक्ष कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने की मांग कर रहा है, ताकि सदन में नोटबंदी पर चर्चा हो सके. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों की आज लोकसभा में 1000 और 500 के नोट अमान्य करने के सरकार […]

नयी दिल्ली : राजसभा के बाद आज लोकसभा में भी नोटबंदी का मामला पूरे जोर शोर से गूंजा. लगभग पूरा विपक्ष कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने की मांग कर रहा है, ताकि सदन में नोटबंदी पर चर्चा हो सके. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों की आज लोकसभा में 1000 और 500 के नोट अमान्य करने के सरकार के निर्णय के मुद्दे पर कार्यस्थगन का प्रस्ताव लेकर आयी है. इस मुद्दे को लेकर प्रश्नकाल में विपक्ष का हंगामा जारी था. विपक्षी नेताओं का मानना है कि यह पहल बड़े नोटों को अमान्य करने के कारण किसानों, मजदूरों और छोटे कारोबारियों समेत आम लोगों को हो रही परेशानियों को रेखांकित करने की योजना है.

12 : 07 PM :नोट बंदी मामले को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा. सदन की कार्यवाही 12:30 बजे तक के लिए स्थगित.

12: 01 PM :लोकसभा स्पीकरसुमित्रामहाजन ने कार्यस्थगन कर नोटबंदी पर चर्चा कराने की मंजूरी नहीं दी, चर्चा के लिए हैं राजी.

11: 37 AM :नोटबंदी पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित.

11: 16 AM :नोटबंदी पर हंगामे के बाद राज्य सभा की कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

11: 12 AM :टीएमसी के सांसद संसद परिसर में आज भी प्रदर्शन कर रहे हैं.

11. 00 AM : नोटबंदी के मुद्दे को लेकर संसद में हंगामा, लोकसभा में विपक्ष कर रहा है कार्य स्थगन की मांग, ताकि नोटबंदी पर चर्चा हो सके.

10: 41 AM : नोटबंदी पर वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि कहां है सबूत? कहीं कोई लीक नहीं हुआ था, सरकार सही आलोचना के लिए तैयार है, पर बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ है.
10 : 15 AM : नोटबंदी की जेपीसी जांच की मांग पर वेंकैया नायडू ने कहा कि कोई कुछ भी मांग कर सकता है, सदन में चर्चा के आधार पर सरकार फैसला करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें