26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में पांच नक्सली ढेर

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है. राज्य के नक्सल मामलों को विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि राज्य के नारायणपुर जिले में नारायणपुर और कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा कीलम और तुसपाल गांव के […]

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है. राज्य के नक्सल मामलों को विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि राज्य के नारायणपुर जिले में नारायणपुर और कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा कीलम और तुसपाल गांव के जंगल में पुलिस ने कार्रवाई कर पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है. अवस्थी ने बताया कि बेचा कीलम क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में जिला बल, डीआरजी तथा एसटीएसफ के संयुक्त पुलिस दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था.

बीती रात दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारीआरंभ कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां पांच नक्सलियों का शव, पांच हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया. वहीं घटनास्थल में भारी मात्रा में खून और घसीटे जाने के निशान हैं. जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में कुछ अन्य नक्सली भी हताहत हुए हैं.
अवस्थी ने बताया कि मारे गए नक्सली माओवादियों के मिलिट्री कंपनी नंबर छह के सदस्य हैं तथा उनकी पहचान कराई जा रही है. पुलिस दल अभी अभियान के बाद जंगल से बाहर निकल रहा है. उनके शिविर में वापस आने के बाद इस संबंध में अन्य जानकारी मिल सकेगी. बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस महीने बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई कर 15 नक्सलियों को मार गिराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें