24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाय-पानी-बारात: वाह! केवल 500 रुपये में हो गई सूरत के इस जोड़े की शादी, पढें कैसे

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक के दिशा-निर्देश के अनुसार, बैंकों से शादी के लिए ढाई लाख रुपये निकालने के लिए मिली छूट शादीवाले परिवारों को राहत की बजाय मुसीबत लग रही है हालांकि इस चुनौती को एक जोड़े ने बखूबी लिया और शादी मात्र 500 रुपये के खर्चे पर निपटा लिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार […]

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक के दिशा-निर्देश के अनुसार, बैंकों से शादी के लिए ढाई लाख रुपये निकालने के लिए मिली छूट शादीवाले परिवारों को राहत की बजाय मुसीबत लग रही है हालांकि इस चुनौती को एक जोड़े ने बखूबी लिया और शादी मात्र 500 रुपये के खर्चे पर निपटा लिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के सूरत में एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां समारोह को मात्र 500 रुपये के खर्चे से निपटा लिया गया.

जानकारी के अनुसार शादी समारो‍ह में पहुंचे लोगों को मात्र चाय पिलाया गया. इस संबंध में दुल्हन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नोट बंदी की खबर के बाद हम चिंतित थे. हमारी शादी के डेट निकलने के बाद पीएम मोदी ने नोट बंदी का एलान किया बाद में हमने शादी के संबंध में विचार-विमर्श किया. हमने निर्णय लिया कि हम बिना किसी दिखावे के शादी करेंगे और शादी में पहुंचने वालों को चाय और पानी सर्व करेंगे.

इस अनोखी शादी के संबंध में दूल्हे ने कहा कि हमारी शादी फिक्स थी. हमने शादी को बिना दिखावे के संपन्न किया और इसे चाय-पानी वाले शादी के रूप में बदल दिया.

वहीं दूसरी ओर आगामी चार दिसंबर को अपनी बिटिया के हाथ पीले करने जा रहे सुरेश कुमार ने बताया कि जब वह बैंक से ढाई लाख रुपये एक साथ निकालने गये, तो बैंक प्रबंधक ने उन्हें रिजर्व बैंक के दिशानिर्देश से जुड़ी जो शर्तें बतायीं, उन्हें पूरा करना उनके लिए मुश्किल था, क्योंकि भुगतान प्राप्तकर्ता से लिखित में लेना कि उनका बैंक खाता नहीं है, यह मुश्किल है. शादी से जुड़े हलवाई, लाइट, टेंट, बैंड बाजेवाले सहित सभी लोगों के आमतौर पर बैंक खाते होते हैं और मुश्किल केवल छोटे खर्चों, ‘शादी में लेन देन, पंडितों को दी जाने वाली छोटी राशि में होती है, जिनका अनुमान लगाना कठिन कार्य है.

क्या शादियां होंगी प्रभावित

41 % पुरुषों ने कहा, नहीं

39 % महिलाओं ने कहा, नहीं

20.3 % पुरुष ने माना, हां

24.5 % महिलाओं की राय, हां

क्या शादी रद्द की

17.8 % लोगों ने कहा, हां

35 % लोगों ने माना, नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें