26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगरोटा: आर्मी कैंप पर हमला, दो अफसर समेत सात जवान शहीद, पाक ने कई इलाकों में रातभर की फायरिंग

जम्मू : नगरोटा में आतंकियों ने 16वें कोर के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर कल अहले सुबह करीब 5.40 बजे हमला किया जिसमें सात जवान शहीद हो गए. इधर, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर रात भर फायरिंग हुई […]

जम्मू : नगरोटा में आतंकियों ने 16वें कोर के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर कल अहले सुबह करीब 5.40 बजे हमला किया जिसमें सात जवान शहीद हो गए. इधर, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर रात भर फायरिंग हुई जो रुक-रुक कर जारी है. पड़ोसी मुल्क ने चुरुंदा, सिलिकोट और ग्वालटा इलाके में फायरिंग की जिसका जवाब भारतीय जवानों ने दिया.

उरी में भी पाकिस्तान फायरिंग कर रहा है जिसका मुंहतोड़ जवाब सेना दे रही है.

उधर, नगरोटा के आर्मी यूनिट में रात में फायरिंग नहीं हुई. पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा लिया है. दिन चढ़ते ही सर्च ऑपरेशन फिर एक बार शुरू किया जाएगा. आपको बता दें कि यहां कल सुबह पुलिस की वरदी में आये आतंकी ग्रेनेड फेंकते हुए और संतरियों पर गोलीबारी करते हुए ऑफिसर्स मेस परिसर में घुसने में कामयाब हो गये. उस समय मेस में 12 जवान, दो महिलाएं और दो बच्चे थे. सुरक्षाबलों ने दोनों बिल्डिंगों में घुसे आतंकियों को घेरने के लिए ऑपरेशन शुरू किया. करीब दस घंटे के ऑपरेशन के बाद जवानों ने बंधक बनाये गये सभी लोगों को आतंकियों से मुक्त कराया. इसके लिए ड्रोन से आतंकियों की लोकेशन ली गयी और मौके पर पैरा कमांडोज को भेजा गया.

सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, मौके पर ‘बंधक संकट’ जैसी स्थिति बन गयी थी. मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराये जाने से पहले दो अफसरों सहित सात सैनिक हमले में शहीद हो गये. तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिये गये हैं. पूरे क्षेत्र को सर्च ऑपरेशन जारी है. कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

निशाने पर था आयुध भंडार

बीएसएफ ने बताया कि आतंकियों के पास से 18 मैगजीन, 25 ग्रेनेड, तीन आइइडी बेल्ट, पांच चेन आइइडी और एक वायरलेस सेट मिला है. आतंकियों को इरादा प्रदेश में भीषण तबाही मचाने का था. तलाशी अभियान जारी है. आतंकियों के निशाने पर आयुध भंडार था.

जम्मू में अलर्ट घोषित, स्कूल बंद : पूरे जम्मू सिटी में अलर्ट घोषित कर दिया गया. सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. नगरोटा में हमले में महाराष्ट्र पंढरपुर निवासी मेजर कुणाल गोसावी, नांदेड़ निवासी लांसनायक संभाजी यशवंत और कांस्टेबल राघवेंद्र कदम शहीद हो गये.

तीन आतंकी ढेर, शवों में विस्फोट, डीआइजी घायल

ठीक इसी वक्त एक अन्य घटनाक्रम में सांबा के रामगढ़ इलाके में बीएसएफ के जवान घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में उलझे थे. बीएसएफ का कहना है कि उसने सोमवार की देर रात तीन लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी थी. इसके बाद त्वरित कार्रवाई दल ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया. जब आतंकियों को महसूस हुआ कि वे घिर गये हैं, तो बीएसएफ की टुकड़ी पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी और ग्रेनेड फेंकना शुरू किया. फिर आतंकी गाेलीबारी करते हुए पास के ही ट्यूब-वेल के लिए बनी झोपड़ी में घुस गये. मंगलवार की सुबह तक गोलीबारी करते रहे. सुबह होने पर बीएसएफ की टुकड़ी ने कार्रवाई तेज की और जल्दी ही आतंकियों को मार गिराया. घटनाक्रम में एक कांस्टेबल श्यामलाल अहिरवार की कलाई में गोली लगी. इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भी गोलीबारी जारी रही. इस घटनाक्रम में बीएसएफ के जम्मू के उपमहानिरीक्षक बीएस कसाना, इंडिया रिजर्व बटालियन के इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह और बीएसएफ के कांस्टेबल वैभव घायल हो गये. सभी को सैन्य अस्पताल में भरती करवाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें