संसद सत्र LIVE : विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

02: 10 PM : दोपहर दो बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. 01: 02 PM : विपक्ष ने नोट बंदी और नगरोआ मामले को लेकर आज लोकसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण स्पीकर ने कार्यवाही […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 30, 2016 10:58 AM

02: 10 PM : दोपहर दो बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई.

01: 02 PM : विपक्ष ने नोट बंदी और नगरोआ मामले को लेकर आज लोकसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण स्पीकर ने कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी.

12: 50 PM : लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू… हंगामा जारी….

12: 33 PM : हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12: 45 बजे तक के लिए स्थगित

12: 28 PM : नोटबंदी मामले को लेकर अनंत कुमार ने कहा कि खड़गे जी जब चाहे वॉक-इन करें…. जब चाहे वॉकआउट करें, इससे संसद का कोई फायदा नहीं होने वाला है. अगर विपक्ष चर्चा के लिए तैयार है तो सरकार भी हर पहलू पर चर्चा के लिए तैयार है…वहीं , दूसरी ओर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने विपक्षी दलों से कहा कि सभी नियम किनारे रखकर चर्चा शुरू कीजिए.

12: 20 PM : संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि नगरोटा में अभी भी कॉबिंग ऑपरेशन जारी है. इस मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. अभी जवानों को श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकती…. लोकसभा में विपक्षी पार्टियों ने नगरोटा हमले के शहीदों की जानकारी मांगी जिसपर स्पीकर ने कहा कि ऑपरेशन अभी जारी है इसलिए अभी जानकारी नहीं दे सकते हैं.

12: 17 PM : कांग्रेस सांसद माल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में नोटबैन मामले पर डिबेट और वोटिंग की मांग की.

12: 05 PM : राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राज्यसभा में हंगामा शुरू हो गया जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जबकि लोकसभा की कार्यवाही जारी है…

12: 02 PM : सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू… हंगामा जारी..

11: 17 AM : शोरगुल और हंगामे के कारण दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

11: 12 AM :शरद यादव ने अरुण जेटली के द्वारा सवाल दागे जाने के बाद तुरंत उनसे प्रतिप्रश्न पूछा. शरद ने पूछा कि अाप मेरी पार्टी की बात कर रहे हैं, क्या आपके साथ पीएम हैं? आपकी बात कोई मान रहा है?

11: 10AM : जेटली ने शरद यादव से कहा कि आप अपनी पार्टी से चर्चा कर लें कि नोट बंदी में वह आपके साथ हैं या नहीं ?जेटली ने शरद यादव से कहा कि आप अपनी पार्टी से चर्चा कर लें कि नोट बंदी में वह आपके साथ हैं या नहीं ? पूछ लें… जेटली के इस प्रश्‍न से पहले शरद यादव ने नोट बंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए मायावती का साथ दिया था. बसपा सुप्रीमो ने आज सदन में नगरोआ हमले के साथ-साथ नोट बंदी का मामला भी उठाया.

11: 07 AM : नगरोटा आतंकी हमले की गूंज आज राज्यसभा में सुनाई दी. जवानों की शहादत पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सदन में शहीदों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ….

11: 02 AM : सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. लोकसभा में पीएम मोदी मौजूद हैं.

10 : 50 AM : विपक्ष के नेताओं ने आयकर संशोधन बिल पर चर्चा के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलने का वक्त मांगा है.

10 : 29 AM:संसद के दोनों सदनों में नगरोटा हमले का मुद्दा आज विपक्षी पार्टियां उठा सकती हैं

10 : 24 AM:केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि आतंकी हमले जैसे मसले पर भी सरकार सदन में बहस के लिए तैयार है, विमुद्रीकरण एक मात्र मुद्दा नहीं है…

Next Article

Exit mobile version