शीतकालीन सत्र: बोले आजाद- मोदी जी फकीर हैं झोला लेकर चले गए तो सदन में जवाब कौन देगा

नयी दिल्ली :नोटबंदी मामले को लेकर आज भी संसद में हंगामा जारी रहा. लोकसभा में आज पीएम मोदी मौजूद थे लेकिन विपक्ष नियम-56 के तहत चर्चा कराने की मांग पर अड़ा रहा जबकि सरकार नियम नियम-193 पर चर्चा कराने के पक्ष में है. आज राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद और वित्त मंत्री अरुण […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 7, 2016 10:09 AM

नयी दिल्ली :नोटबंदी मामले को लेकर आज भी संसद में हंगामा जारी रहा. लोकसभा में आज पीएम मोदी मौजूद थे लेकिन विपक्ष नियम-56 के तहत चर्चा कराने की मांग पर अड़ा रहा जबकि सरकार नियम नियम-193 पर चर्चा कराने के पक्ष में है. आज राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच भी गरमा-गरम बहस हुई. राज्यसभा स्थगित होने के पहले गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम चाहते हैं पीएम यहां बोलें, कुछ दिन पहले उन्होंने कहा फ़कीर हूं झोला लेके चला जाऊंगा, चले गए तो जवाब कौन देगा….

02 : 35 PM :नोट बंदी मामले को लेकर विपक्ष ने 2 बजे सदन शुरू होने के बाद जोरदार हंगामा किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. विपक्ष पीएम हाउस में आओ के नारे लगा रहा था. इसी बीच कांग्रेस सांसद ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि हम चाहते हैं पीएम यहां बोलें, कुछ दिन पहले उन्होंने कहा फ़कीर हूं झोला लेके चला जाऊंगा, चले गए तो जवाब कौन देगा….

02: 10 PM :लोकसभा की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के कारण कल तक के लिए स्थगित.

12: 45 PM : नोट बंदी को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

12: 30 PM : भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने सदन के बाहर कहा कि क्या पीएम इसलिए माफी मांगें क्योकि जो घोटालेबाज हैं उनका बंटाधार हो रहा है?

12: 10 PM : नोट बंदी पर विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई जबकि लोकसभा की कार्यवाही जारी है….

11: 40 AM : विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित.

11: 31 AM : विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित.

11: 28 AM : राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नोटबंदी को एक महीना बीत गया है, अबतक 84 लोग मारे जा चुके हैं. सरकार ने बिना योजना बनाए नोटबंदी का फैसला किया था. इन मौतों का जिम्मदार कौन है ?

11: 11 AM : लोकसभा में अनंद कुमार ने कहा कि विपक्ष हंगामा क्यों कर रहा है समझ में नहीं आ रहा… यदि वह नियम-193 पर चर्चा के लिए तैयार हैं तो प्रश्‍नकाल के बाद सरकार चर्चा के लिए तैयार है…

11: 02 AM : संसद की कार्यवाही शुरू ,लोकसभा में पीएम मोदी की मौजूदगी में हंगामा जारी

10 : 55 AM : संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सदन को चलाने के लिए प्रस्ताव लाया गया जो गृहमंत्री राजनाथ सिंह लेकर आए और जिसे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आगे बढाया. कुमार ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि जैसे चुनाव के वक्त इवीएम का प्रचार किया जाता है वैसे ही कैशलेस सिस्टम का भी प्रचार होना चाहिए.

10: 05 AM : भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी

09: 45 AM : विपक्ष के नेताओं की बैठक जारी
09 : 10 AM : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नोट बंदी पर बोल सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version