22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोटबंदी पर सदन में जोरदार हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

संसद तो चलनी ही चाहिए नयी दिल्ली: सरकार के नोटबंदी के फैसले को लेकर संसद के दोनो सदनों में आज भी हंगामा जारी है. इसके संकेत आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही सदन के बाहर दे दिए थे. सदन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पेटीएम दरअसल ‘पे टू […]


संसद तो चलनी ही चाहिए

नयी दिल्ली: सरकार के नोटबंदी के फैसले को लेकर संसद के दोनो सदनों में आज भी हंगामा जारी है. इसके संकेत आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही सदन के बाहर दे दिए थे. सदन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पेटीएम दरअसल ‘पे टू मोदी’ है… आपको बता दें कि विपक्षी दल के सांसद आज काली पट्टी बांधकर संसद में पहुंचे हैं और नोट बंदी के एक महीने पूरे होने पर वे मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं. संसद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष भी विपक्ष ने प्रदर्शन किया.

02: 58 PM :नोटबंदी को लेकर लोकसभा में जारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित.

02: 45 PM :लोकसभा में जारी हंगामे के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि यूपीए के समय में भारतीय अर्थव्यवस्था को कमजोर समझा जाता था और आज मजबूत समझा जाता है.उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि हमारी ज्यादा से ज्यादा इकॉनमी कैशलेस हो.

02: 15 PM :लोकसभा में नोटबंदी को लेकर हंगामा जारी है. विपक्ष के सांसद ‘प्रधानमंत्री होश में आओ’ और ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ के नारे लग रहे हैं.

02: 05 PM :नोटबंदी को लेकर विपक्ष के हंगामे को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई.

12: 55 PM :नोटबंदी मामले को लेकर लोकसभा में विपक्ष ने आज जोरदार हंगामा किया. एक बार स्थगन के बाद जब दोबारा लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे शुरू हुई तो विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

नोटबंदी पर बोले गुलाम नबी आजाद- लोग मर रहे हैं… बेशरमी की हद होती है

12 : 10 PM :राज्यसभा की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के कारण दो बजे तक के लिए स्थगित जबकि लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के बीच जारी है.

12 : 02 PM:सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू

11: 40 AM :विपक्ष के हंगामें के कारण लोकसभा कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित.

11: 22 AM :आजाद के इस करारे प्रहार का जवाब देते हुए भाजपा सांसद मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्ष फौरन चर्चा करे जैसा की वह चाह रहा है… नोटबंदी के फैसले से लोग खुश हैं… इससे विकास को नई रफ्तार मिलेगी. विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण स्पीकर ने राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दीजबकि हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही जारी है.

11: 20 AM :कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद अबतक 100 लोगों की जान जा चुकी है लेकिन सत्ता पक्ष इन्हें श्रद्धांजलि देने से मना कर दिया. आज विपक्ष ने ‘ब्लैक डे’ गांधी प्रतिमा के समक्ष मनाया. सरकार के इस फैसले के बाद कई लोगों को परेशानी हुई. हमने आज गांधी प्रतिमा के सामने मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दे दी. यह सरकार के लिए शर्म की बात है. जनता के मर्म पर आप नमक छिड़क रहे हैं. बेर्शमी की भी हद होती है…

11: 10 AM :नोटबंदी पर राज्यसभा में जोरदार हंगामा जारी है. मामले को लेकर विपक्ष कर रहा है जोरदार नारेबाजी…..

11: 01 AM :सदन की कार्यवाही शुरू

10 : 58 AM :कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आज नोटबैन लागू हुए एक महीने हो गए. हम नारे नहीं लगाएंगे बल्कि मौन रहकर काला दिवस मनाएंगे. वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मुझे नहीं मालूम की लाल कृष्ण आडवाणी के बयान का कितना असर होगा लेकिन हम बहस जारी रखने की कोशिश कर रहे हैं.

Paytm दरअसल "PAY TO MODI" है : राहुल गांधी

10 : 44 AM :पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने तंज भरे अंदाज में कहा कि पेटीएम दरअसल ‘पे टू मोदी’ है… कैशलेस होने पर केवल कुछ कंपनियों को फायदा होगा क्योंकि वे हर लेन-देन में कमिशन लेंगे. इससे कुछ खास लोगों को ही फायदा होगा. पीएम मोदी हंस रहे हैं, अच्छा टाइम स्पेंड कर रहे हैं वहीं देश के लोग परेशान हो रहे हैं.राहुल ने कहा कि पहले मोदी जी ने ब्लैक मनी की बात की और अब भागकर कैशलेस इकॉनमी पर आ गए. आज नोटबैन लागू हुए एक महीने हो गए. हम नारे नहीं लगाएंगे बल्कि मौन रहकर काला दिवस मनाएंगे. वे संसद में आकर जवाब दें. हम उन्हें भागने नहीं देंगे. संसद में उन्हें सब समझा देंगे.

10 : 40 AM :संसद परिसर में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोट बंदी का फैसला मूर्खतापूर्ण लिया गया फैसला है. अबतक इस फैसले से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. नोट बंदी से देश को नुकसान हुआ है. यह फैसला खुद मोदी जी ने लिया किसी से इस मामले में सलाह नहीं ली गई. इस फैसले से किसान और मजदूर बरबाद हो गए हैं.

10: 15 AM :नोटबैन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद हैं.

10: 10 AM :संसद परिसर में गांधी जी की प्रतिमा के पास विपक्षी दल के सदस्य नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें