एक भूंकप से कांग्रेस की क्षमता 440 से घटकर 44 हो गयी : वेंकैया नायडू

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने भूकंप संबंधी टिप्पणी को लेकर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले ही एक भूंकप से लोकसभा में उनकी पार्टी की क्षमता 440 से घटकर 44 हो गई है. शहरी विकास मंत्री ने कहा कि सरकार नोटबंदी के फैसले पर चर्चा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 10, 2016 6:24 PM

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने भूकंप संबंधी टिप्पणी को लेकर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले ही एक भूंकप से लोकसभा में उनकी पार्टी की क्षमता 440 से घटकर 44 हो गई है. शहरी विकास मंत्री ने कहा कि सरकार नोटबंदी के फैसले पर चर्चा के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि चर्चा शुरु होने के बाद और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई विपक्षी नेताओं के बोलने के बाद कांग्रेस ने बाधाएं पैदा की और सदन की कार्यवाही बाधित की. नायडू ने कहा कि संसद चर्चा के लिए सर्वश्रेष्ठ मंच है और विपक्ष को सरकार को सुनना चाहिए और वह बताए कि वह वहां क्या चाहती है.
और यदि वे फिर भी सहमत ना हों तो वे लोगों के पास जा सकते हैं आंदोलन कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लोगों के पास जाए बगैर, या जन प्रतिनिधि को सदन में सुने बगैर आप खलल डाल रहे हैं. यही कारण है कि मैंने कहा है कि आप लोकतंत्र का अपमान कर रहे हैं, आप संसद का अपमान कर रहे हैं.”
उन्होंने राहुल की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा कि यदि उन्हें बोलने की इजाजत दी गई तो भूकंप आ जाएगा…उन्होंने पूछा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष क्या संदेश देना चाहते हैं. नायडू ने कहा, ‘‘मौखिक धमकी…यदि मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा, यह किस तरह का उदाहरण है? आप लोगों को क्या संदेश देना चाहते हैं कि संसद में भूकंप आ जाएगा। एक भूकंप के बाद, कांग्रेस की संख्या 440 से घट कर 44 हो गई.
उन्होंने कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है और यह विपक्षी पार्टियां हैं जिन्होंने चर्चा को बीच में छोड दिया. उन्होंने पूछा, ‘‘राज्य सभा में दो दिनों की चर्चा के बाद आप भाग गए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, प्रमोद तिवारी और यहां तक कि मनमोहन सिंह ने बोला, फिर आपने क्यों बीच में बाधा पैदा की।” नायडू ने सिलसिलेवार सवाल किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version