22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LIVE: नोटबंदी मामले को लेकर सदन में हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के मात्र दो दिन शेष हैं. नोटबंदी पर संसद लगभग ठप है. आज भी लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने नोटबंदी और किरन रिजिजु पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर हंगामा किया जिसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए […]

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के मात्र दो दिन शेष हैं. नोटबंदी पर संसद लगभग ठप है. आज भी लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने नोटबंदी और किरन रिजिजु पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर हंगामा किया जिसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. राज्यसभा में भी नोटबंदी मामले को लेकर हंगामा हुआ जिसके बाद कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.सदन की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो राज्यसभा में विपक्ष ने फिर हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही 30 मिनट तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. 2 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद नजारा कुछ वैसा ही नजर आया जिसके बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

02: 05 PM:नोटबंदी मामले को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित.

12: 35 PM :विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

12: 20 PM : नोटबंदी मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित.

12: 15 PM:लोकसभा में कांग्रेस सांसद मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नोट बंदी मामले पर चर्चा चाहते हैं. सत्ता रूढ दल इससे भाग रही हैं. चर्चा फौरन शुरू होनी चाहिए.

12: 03 PM:नोटबंदी मामले को लेकर राज्यसभा में जोरदार हंगामा होता देख स्पीकर ने सदन कार्यवाही फिर एक बार 30 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी.

12: 01 PM :सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू

11: 56 AM :कांग्रेस सांसद एके एंटनी ने सदन के बाहर कहा कि अगस्ता मामले में सोनिया गांधी का कोई रोल नहीं है. उनका नाम लेकर भाजपा हास्यास्पद काम कर रही है.

11: 45 AM :बसपा प्रमुख मायावती ने सदन के बाहर कहा कि नोटबंदी के 37 दिन बाद भी गरीब, किसान परेशान हैं. सरकार ने जो कालाधन बरामद किया है, उसे गरीबों के अकाउंट में जमा करना चाहिए और किसानों का कर्ज माफ करना चाहिए.

11: 35 AM :कांग्रेस सांसद राजबब्बर ने सदन के बाहर कहा कि मेरी भाजपा को सलाह है कि राहुल जी को इतने हल्के में न लें. जब राहुल जी बोले थे तो मोदी जी को अपने सूट-बूट बेचने पड़े थे. वहीं केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता है, क्योंकि वह स्वयं गंभीर नहीं हैं.

11: 22 AM :नोट बंदी मामले को लेकर विपक्ष ने राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके बाद उपसभापति ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11: 18 AM :नोट बंदी मामले को लेकर राज्यसभा में जोरदार हंगामा जारी

11: 08 AM :लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई जबकि राज्यसभा की कार्यवाही जारी है.

11: 06 AM :लोकसभा में नोटबंदी और किरन रिजिजु पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर हंगामा जारी

11: 02 AM :संसद की कार्यवाही शुरू

10: 50 AM :संसद में नोट बंदी पर आज हो सकती है चर्चा, कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव का दिया नोटिस.

10: 45 AM :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसद भवन में मंत्रियों के साथ बैठक जारी. वैंकया नायडू,नितिन गडकरी ,अनंत कुमार और मनोहर पर्रिकर मौजूद..

10: 32 AM :नोटबंदी मामले को लेकर राष्‍ट्रपति के साथ विपक्ष करना चाहता है बैठक

10:11 AM: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि हम चाहते हैं कि अगुस्टा वेस्टलैंड मामले पर संसद में चर्चा हो.

10:04 AM: कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने किरण रिजिजू के कथित हाइड्रो प्रॉजेक्ट घोटाले में शामिल होने के मामले पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है.

10:02 AM : तृणमूल नेता संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं संसद भवन में विपक्ष के नेताओं की बैठक जारी है.

09: 50 AM :
आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रह सकते हैं. कल वह लोकसभा में नजर आए थे.

09: 35 AM : आज 9.45 बजे तृणमूलके नेता संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. इधर टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने नोटबंदी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है.

09: 20 AM : संसद भवन में आज सुबह 9.30 बजे विपक्ष के नेताओं की बैठक होनी है जबकि भाजपा संसदीय दल की बैठक जो आज होनी थी, अब वह कल यानी शुक्रवार को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें