अरुणाचल प्रदेश : भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पेमा खांडू सहित पीपुल्स पार्टी के 33 विधायक

ईंटानगर : आज एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में अरुणाचल प्रदेश की पीपुल्स पार्टी के 33 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये. भाजपा में शामिल होने वाले में पार्टी से बाहर किये गये मुख्यमंत्री पेमा खांडू का भी नाम है. अबपीपुल्सपार्टी में मात्र 10 विधायक बचे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री पेमा खांडू व उपमुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 31, 2016 4:21 PM

ईंटानगर : आज एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में अरुणाचल प्रदेश की पीपुल्स पार्टी के 33 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये. भाजपा में शामिल होने वाले में पार्टी से बाहर किये गये मुख्यमंत्री पेमा खांडू का भी नाम है. अबपीपुल्सपार्टी में मात्र 10 विधायक बचे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री पेमा खांडू व उपमुख्यमंत्री चोवना मेन सहित पांच विधायकों को पार्टी से निकाले जाने के बाद तकमा परियो को राज्य का मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना जतायी था रही थी, लेकिन बदली राजनीतिक परिस्थिति में वहां भाजपा की सरकार बन सकती है. देखना होगा कि भाजपा हाइकमान किसको मुख्यमंत्री बनाता है.

60 सदस्य वाली अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में नयी स्थिति में भाजपा सीधे तौर पर बहुमत में आ जायेगी. इससे पहले गुरुवार की रात सीएम पेमा खांडू व उपमुख्यमंत्री चोवना मेन सहित पांच विधायकों को पार्टी से निकाल दिया गया था. इसके बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा था. लंबे समय से चल रहे चुनावी उठापठक में 16 जुलाई को नबाम तुकी की जगह पेमा खांडू राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

Next Article

Exit mobile version