सेक्स रैकेट मामले में मेघालय के विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

शिलांग : पुलिस ने आज मेघालय के एक निर्दलीय विधायक के खिलाफ 14 साल की एक लडकी के यौन उत्पीडन में कथित भूमिका पर मामला दर्ज किया. पुलिस अधीक्षक शहर विवेक सिएम ने कहा, ‘‘हमने नाबालिग के यौन उत्पीडन में संलिप्तता के लिए जूलियस डोरफांग के खिलाफ बाल यौन उत्पीडन रोकथाम कानून के तहत मामला […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 2, 2017 9:10 PM

शिलांग : पुलिस ने आज मेघालय के एक निर्दलीय विधायक के खिलाफ 14 साल की एक लडकी के यौन उत्पीडन में कथित भूमिका पर मामला दर्ज किया. पुलिस अधीक्षक शहर विवेक सिएम ने कहा, ‘‘हमने नाबालिग के यौन उत्पीडन में संलिप्तता के लिए जूलियस डोरफांग के खिलाफ बाल यौन उत्पीडन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया।” सिएम ने कहा कि शहर के लैतुमखराह थाने में मामला दर्ज किया गया और डोरफांग के खिलाफ भादंसं की धारा 366 ए और पाक्सो कानून की धाराओं तीन (ए), चार तथा अनैतिक देह व्यापार रोकथाम कानून की धारा पांच के तहत मामला दर्ज किया गया.

यह मामला पिछले महीने पहली बार उस समय सामने आया जब मेघालय के गृह मंत्री एचडीआर लिंगदोह के बेटे के मालिकाना हक वाले एक गेस्ट हाउस के एक वेटर को पीडिता को अवैध रुप से दूसरी जगह ले जाने पर गिरफ्तार किया गया. गेस्ट हाउस के नजदीक से पिछले महीने बचाई गई लडकी ने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को बताया कि उसे कई गेस्ट हाउसों और होटलों में ले जाया गया. पुलिस नेताओं से जुडे इस सेक्स रैकेट मामले के सभी आरोपियों की भूमिका पर कई कोणों से जांच कर रही है. सिएम ने बताया कि पुलिस मामले में डोरफांग की भूमिका की जांच कर रही है और उसके बाद ही गिरफ्तारी वारंट के लिए अदालत का रुख करेगी.

Next Article

Exit mobile version