27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मृत बच्चा पैदा होने पर बोली नर्स – बेड जल्दी खाली करो, फिर शव को थैले में लेकर चल पड़ा मजबूर पिता

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आयी है जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के मेडिकल कॉलेज में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन जन्म के पहले ही बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद महिला को जल्द […]

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आयी है जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के मेडिकल कॉलेज में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन जन्म के पहले ही बच्चे की मौत हो गई.

बच्चे की मौत के बाद महिला को जल्द ही जबरन हॉस्पिटल से बच्चे को ले जाने के लिए दबाव बनाया गया. आरोप है कि महिला के पति को बच्चे झोले में रखकर ले जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि महिला बीजापुर जिले के लंकापल्ली के आईपेंटा गांव की रहने वाली है जिसे बुधवार को डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल आया था लेकिन उसका बच्चा मृत पैदा हुआ.

मामले को लेकर महिला के पति का कहना है कि नर्स ने बच्चे के जन्म के बाद कहा कि इसे ले जाओ और तुरंत बेड खाली करो. नर्स के ऐसा कहने के बाद महिला के पति को समझ नहीं आया कि शव का क्या करे? उसने थैले में शव को रखा और मदद के लिए कलेक्टर के पास गया.

यहां कलेक्टर के सामने समस्या यह आयी कि उक्त शख्‍स स्थानीय भाषा का प्रयोग कर रहा था जो उनकी समझ में नहीं आया और उन्होंने रेडक्रास के लोगों से इनकी मदद करने के लिए कहा. रेडक्रास टीम ने दवाइयां दिलवाईं, लेकिन वे बच्चे की मौत का मामला समझा नहीं सके. जब टीम हॉस्पिटल पहुंची तो पूरा मामला समझ में आया.

रेडक्रास की टीम ने मामला समझने के बाद अस्पताल प्रबंधन से बात की, तब जाकर कहीं उसे शव के साथ एंबुलेंस में उसके घर भिजवाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें