25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर घाटी में बर्फबारी से पर्यटक खुश लेकिन जेब करनी पड़ रही है ज्यादा ढीली, जानें कैसे

श्रीनगर/नयी दिल्ली : देश के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में कनकनी बढ़ गयी है. कश्मीर घाटी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित है. बर्फबारी का सड़क यातायात पर भी असर पड़ा है जिसके कारण श्रीनगर से आने और जाने का हवाई […]

श्रीनगर/नयी दिल्ली : देश के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में कनकनी बढ़ गयी है. कश्मीर घाटी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित है. बर्फबारी का सड़क यातायात पर भी असर पड़ा है जिसके कारण श्रीनगर से आने और जाने का हवाई यात्रा का किराया कई गुणा बढा दिया गया है.

खबर है कि जम्मू कश्मीर की गर्मियों की राजधानी में भारी बर्फबारी की वजह से एयरलाइनों ने उडानों को रद्द कर दिया है और यात्रियों को बढे हुए किराये पर नए सिरे से टिकटों की बुकिंग कराने पर मजबूर होना पड रहा है. ऐसे ही श्रीनगर से दिल्ली तक विभिन्न एयरलाइंस का किराया देखने से मालूम होता है कि स्पॉट किराया 16,000 रुपये के आसपास है. दोनों गंतव्य के बीच का सामान्य किराया पांच हजार रुपये है.

किराये में बेहताशा बढोतरी पर चिंता जाहिर करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि जब उडानों का संचालन बहाल हो तो एयरलाइनों को पिछली बुकिंग मानने के लिए बाध्य करना चाहिए, न कि मूल राशि को वापस कर बच निकलें. उन्होंने एक के बाद एक करके किए गए कई ट्वीट में कहा कि श्रीनगर और दिल्ली के बीच कम कीमत वाली एयरलाइंस 25,000 से 30,000 रुपये के टिकटों की पेशकश कर रही हैं जबकि राजमार्ग बंद हैं.

उन्होंने कहा कि वास्तव में एक टिकट पर 5,000-6000 रुपये खर्च करने वाले लोगों को मजबूरन 25-30,000 रुपये खर्च करने पडेंगे. यह दिन दहाडे लूट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें