26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भिलाई में बाबा रामदेव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड कहा- छत्तीसगढिया… सबले बढिया….

रायपुर : भिलाई में योग गुरु बाबा रामदेव पांच आसनों के माध्यम से सूर्य नमस्कार का विश्व कीर्तिमान बनाया है. भिलाई के जयंती स्टेडियम में यह रिकार्ड बना जहां योग करने करीब एक लाख लोग पहुंचे और सूर्य नमस्कार से दिन की शुरूआत की. कार्यक्रम के लिए भव्य पंडालों का निर्माण किया गया. विश्व रिकार्ड […]

रायपुर : भिलाई में योग गुरु बाबा रामदेव पांच आसनों के माध्यम से सूर्य नमस्कार का विश्व कीर्तिमान बनाया है. भिलाई के जयंती स्टेडियम में यह रिकार्ड बना जहां योग करने करीब एक लाख लोग पहुंचे और सूर्य नमस्कार से दिन की शुरूआत की. कार्यक्रम के लिए भव्य पंडालों का निर्माण किया गया.

विश्व रिकार्ड बनाने के लिए समिति के सदस्य पूरे दमखम से प्रयास कर रहे थे जो सफल रहा. इस कार्यक्रम में भाग लेने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह भी पहुंचे. उन्होंने भी योग में भाग लिया. योग शिविर में 5 प्रमुख आसनों के माध्यम से आज विश्व कीर्तिमान बनाया गया.

विश्व कीर्तिमान बनाने के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की धरती पर यह रिकार्ड बना है ऐसे कहा भीजाता है छत्तीसगढिया… सबले बढिया…. यहां उल्लेख कर दें कि बाबा रामदेव ने इससे पहले 2016 में मध्य प्रदेश में 50 हजार लोगों ने सूर्य नमस्कार कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था.

बाबा रामदेव के योग शिविर के दौरान 5 विश्व कीर्तिमान के लिए गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम भी भिलाई पहुंची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें