20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शैतान हाफि‍ज सईद ने अखनूर हमले को बताया ”सर्जिकल स्ट्राइक” का बदला

नयी दिल्ली : भारत के खिलाफ आग उगलने वाले लश्कर ए तैयबा और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने एक ऐसा बयान दिया है जो कहीं से भी तार्किक नजर नहीं आ रहा है. उसने अखनूर हमले को भारतीय सेना पर आतंकियों द्वारा की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइल’ करार दिया है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के […]

नयी दिल्ली : भारत के खिलाफ आग उगलने वाले लश्कर ए तैयबा और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने एक ऐसा बयान दिया है जो कहीं से भी तार्किक नजर नहीं आ रहा है. उसने अखनूर हमले को भारतीय सेना पर आतंकियों द्वारा की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइल’ करार दिया है.

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुज्जफराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान हाफिज सईद ने कहा कि अखनूर हमले में आतंकियों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया और तीस जवानों को खत्म कर दिया. इतना ही नहीं हमारे लड़ाके वहां से वापस आने में कामयाब भी हो गए.

भारत के खिलाफ आग उगलते हुए उसने कहा कि महज चार मुजाहिद्दिनों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट करने का काम किया है जिसपर हमें फक्र है. हाफिज ने कहा कि हमारे लड़ाकों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक में सेना के दस कमरे तबाह कर दिए जिसमें तीस जवान मारे गए.

भारत के न्यूज चैनलों का मजाक उड़ाते हुए उसने कहा कि अखनूर हमले में महज तीन मजदूरों के मारे जाने की बात पेश की. उसने जिहाद को धर्मयुद्ध बताया और कहा कि यही एकमात्र वह तरीका है जिससे कश्मीर को भारत से आजाद कराया जा सकता है.

आगे हाफिज ने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान में रहने वाले सभी मुस्लिमों का यह फर्ज है कि वह सभी इस जिहाद के लिए हमारे साथ आयें.

हाफिज ने कहा कि अखनूरमें हमला करके हमने भारत द्वारा सितंबर के महीने में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक बदला ले लिया है. हालांकि उसने अपने इस भाषण में यह साफ नहीं किया कि अखनूर हमले को अंजाम देने वाले आतंकी लश्कर के थे या फिर कोई और…

यहां उल्लेख कर दें कि पिछले वर्ष ही सितंबर में आतंकिेयों ने उड़ी स्थित सेना के कैंप पर हमला किया था जिसके बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था. इस पूरे ऑपरेशन में करीब तीस आतंकी ढेर कर दिए गए थे जबकि उनके कई कैंपों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें