सात साल की बच्ची ने गूगल बॉस को लिखा पत्र, सुंदर पिचाई ने दिया जवाब

नयी दिल्ली : 10 वीं के बाद भले ही हम अपने करियर को लेकर असमंजस की स्थिति में आ जाते हो लेकिन हम सब बचपन में जरूर बड़े होकर कुछ न कुछ बनने का सपना देखते थे. क्लो ब्रिजवाटर की उम्र अभी सात साल है. उसने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पत्र लिखकर अपने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 14, 2024 8:10 PM

नयी दिल्ली : 10 वीं के बाद भले ही हम अपने करियर को लेकर असमंजस की स्थिति में आ जाते हो लेकिन हम सब बचपन में जरूर बड़े होकर कुछ न कुछ बनने का सपना देखते थे. क्लो ब्रिजवाटर की उम्र अभी सात साल है. उसने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पत्र लिखकर अपने दिल की बात कह दी.

उसने अपने सपने का जिक्र करते हुए कहा कि वह बड़ा होकर गूगल में काम करना चाहती है. पिचाई ने भी इस बच्चे के पत्र का जवाब दिया और उम्मीद जतायी की वह स्कूल की पढ़ाई के बाद उनका नौकरी के लिए आवेदन स्वीकार कर लेंगे. जवाबी पत्र में पिचाई ने चोले को ढेर सारी शुभकामनाएं दी.

क्या लिखा है क्लो ने
डियर गूगल बॉस, मेरा नाम क्लो है मैं बड़ी होकर गूगल में काम करना चाहती हूं. मैं चॉकलेट फैक्ट्री में भी काम करना चाहती हूं और ओलंपिक में तैराक बनना चाहती हूं. मैं शनिवार और मंगलवार को स्वीमिंग सीखने जाती हूं. मैं ऐसी जगह काम करना चाहती हूं जहां बीन बैग्स हों और इलेक्ट्रिक गाड़ी गो कार्ट हो. मेरे डैड ने कहा कि जब मैं गूगल में काम करूंगी तो मैं बीन बैग और गो कार्ट पर भी बैठ सकती हूं. मुझे कंप्यूटर अच्छा लगता है और मेरे पास गेम्स खेलने के लिए टैबलेट है. मेरे डैड ने मुझे एक गेम दिया है जिसमें मैं एक रोबोट को एक स्क्वायर में ऊपर और नीचे घुमाना होता है. उन्होंने कहा है कि इससे मुझे कंप्यूटर सीखने में मदद मिलेगी. उन्होने कहा वो मुझे एक दिन कंप्यूटर भी देंगे. मैं सात साल की हूं और मेरे टीचर्स ने मां को बताया है कि मैं पढ़ने में अच्छी हूं. मेरी रिडिंग और राइटिंग स्पेलिंग दोनों अच्ची है. डैड कहते हैं कि अगर मैं पढ़ाई करने में अच्छी रही तो एक दिन मुझे गूगल में नौकरी मिल सकती है. मेरा पत्र पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया…
सात साल की बच्ची ने गूगल बॉस को लिखा पत्र, सुंदर पिचाई ने दिया जवाब 3
पिचाई ने क्या जवाब दिया
तुमने पत्र लिखा इसके लिए धन्यवाद. मैं खुश हूं कि तुम्हें कंप्यूटर और रोबोट्स अच्छे लगते हैं. मुझे उम्मीद है कि तुम टेक्नोलॉजी के बारे में पढ़ती रहोगी. मुझे उम्मीद है कि तुम कड़ी मेहनत करोगी और अपने सपने पूरी करोगी. तुम हर वो चीज हासिल कर सकती हो, जो तुमने सोच रखा है. गूगल में काम करने से लेकर ओलंपिक में स्वीमिंग भी कर लोगी. तुम्हारा स्कूल खत्म होने के बाद मैं तुम्हारे एप्लिकेशन का इंतजार करूंगा.
सात साल की बच्ची ने गूगल बॉस को लिखा पत्र, सुंदर पिचाई ने दिया जवाब 4
क्लो के इस पत्र की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा है. कई लोगों ने इसे अपने ट्वीट पर शेयर किया और पिचाई के जवाब की भी खूब सराहना की.

Next Article

Exit mobile version